होम /न्यूज /खेल /

बाबर आजम की मैराथन पारी देख गदगद हुए PCB चीफ, बोले- मैच बचाने वाली सर्वश्रेष्ठ इनिंग्स को दुनिया देख रही थी

बाबर आजम की मैराथन पारी देख गदगद हुए PCB चीफ, बोले- मैच बचाने वाली सर्वश्रेष्ठ इनिंग्स को दुनिया देख रही थी

बाबर आजम ने कराची टेस्ट की चौथी पारी में 196 रन बनाए थे. (AP)

बाबर आजम ने कराची टेस्ट की चौथी पारी में 196 रन बनाए थे. (AP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बाबर आजम (Babar Azam) की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि बाबर ने कराची टेस्ट (Karachi Test) में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करते हुए मैच बचाया. उनके मुताबिक जब वह बैटिंग कर रहे थे तो उनकी इस पारी को पूरी दुनिया देख रही थी.

अधिक पढ़ें ...

कराची. पाकिस्तान (Pakistan) कराची टेस्ट के आखिरी दो दिनों में शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा. पहली पारी में 148 रनों पर सिमटने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 408 रनों की लीड मिली. जिसके चलते कंगारुओं ने पाकिस्तान को 506 रनों का टारगेट दिया. दूसरी पारी में मेजबान इस तरह से वापसी करेंगे इसका अंदाजा शायद ऑस्ट्रेलिया को भी नहीं था. पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए 196 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) 104 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं, अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) ने 96 रनों की पारी खेली. पांचवें दिन जब टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ तो पाकिस्तान ने 7 विकेट पर 443 रन बनाए थे.

PCB चीफ ने दी बधाई
पाकिस्तान ने इस मैच में जिस तरह वापकी की उसे चलते टीम की सराहना की गई. पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने शानदार प्रदर्शन के लिए टीम को बधाई दी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में उन्होंने टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन को मैच बचाने के लिए सर्वश्रेष्ठ करार दिया. पीसीबी चीफ ने कहा, कुछ मैच आपके चरित्र और आपकी इच्छाशक्ति की परीक्षा लेते हैं. हमने देखा कि टीम ने दो दिनों तक शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट मैच बचाया, पाकिस्तन के लिए यह बल्लेबाजी प्रदर्शन अब तक मैच बचाने को लेकर सर्वश्रेष्ठ था.

Happy Birthday Saina Nehwal: एक नजर भारत की बैडमिंटन क्वीन के​ रिकॉर्ड्स और मेडल्स पर

पीसीबी चीफ ने आगे कहा, आपको गियर बदलने की जरूरत है, आपको रक्षात्मक होने की जरूरत है, ऐसे मौके हैं जहां आप शॉट भी मार सकते हैं, लेकिन आपको संघर्ष करना होगा, आपको पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारी बनाने की जरूरत है, लेकिन आप एक सेकेंड के लिए भी अपनी नजरें नहीं हटा सकते. इस दौरान राजा ने पाकिस्तान को दबाव में रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया की तारीफ की. उन्होंने कहा, पूरे मैच में कंगारू टीम ने दबाव बनाए रखा लेकिन पाकिस्तान ने उसे हैंडल किया. इस मैच को पूरी दुनिया देख रही थी.

आर अश्विन ने शेयर किया कपिल देव का बधाई पत्र, जानें रिकॉर्ड तोड़ने पर पूर्व दिग्गज ने क्या कहा

बाबर ने खेली सर्वश्रेष्ठ पारी
रमीज राजा ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं बाबर आजम के बारे में क्या बोलूं, उन्होंने शायद अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जब आप जानते हैं कि आप गलतियां नहीं कर सकते तो दबाव अपने आप बढ़ जाता है, इसके अतिरिक्त पास के फील्डर दबाव बढ़ाते हैं, लेकिन आपको प्रक्रिया पर फिर से विचार करना होगा. जहां तक मेरा मानना है यह शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन था. पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 425 गेदों पर 196 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 21 चौके समेत 1 छक्का लगाया.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Pcb, Ramiz Raja

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर