पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, अब टीम के कोच नहीं होंगे मिकी आर्थर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (pakistan cricket team) ने मिकी आर्थर (mickey arthur) सहित पूरे स्टाफ के अनुबंध को रिन्यू नहीं करने का फैसला लिया है.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:53 PM IST
पाकिस्तान बोर्ड का बड़ा फैसला, अब टीम के कोच नहीं होंगे मिकी आर्थर
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मिकी आर्थर सहित बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच के अनुबंध को भी रिन्यू नहीं करने का फैसला लिया है. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 2:53 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (pakistan cricket team) मुख्य कोच मिकी आर्थर (mickey arthur) के अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है. आर्थर के अलावा गेंदबाजी  कोच अजहर महमूद, बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर, स्‍ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच ग्रांट लूडन का भी अनुबंध रिन्यू नहीं करने का फैसला लिया गया है.

वर्ल्ड कप के समाप्त होने के साथ ही मिकी आर्थर सहित पूरे स्टाफ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था और सभी को अनुबंध बढ़ने की उम्मीद थी, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम (पीसीबी) ने  उन्हें झटका देते हुए अनुबंध न बढ़ाने का फैसला लिया है. वर्ल्ड कप में पाकिस्‍तान के निराशजनक प्रदर्शन के बाद मिकी आर्थर को उनके पद से हटाने की मांग तेज होने लगी थी.

वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद पाकिस्‍तानी कोच मिकी आर्थर सहित पूरे स्टाफ का भी कार्यकाल समाप्त हो गया था


पाकिस्तान के दिग्गजों का भी मानना था कि आर्थर ने पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ खास योगदान नहीं दिया था. दिग्गज लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने तो यहां तक कह दिया ‌था कि टीम को आगे तक ले जाने के लिए बाकी लोगों को भी मौका मिलना चाहिए. जिसके बाद स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम का नाम पाकिस्तानी टीम के कोच के रूप में सामने आने लगा था.  हालांकि अकरम का मानना था कि आर्थर को एक और मौका  देना चाहिए.

कादिर ने लगाया था पक्षपात का आरोप

कादिर ने मिकी आर्थर पर आरोप लगाया था कि उन्होंने सोहेल खान, कामरान अकमल, उमर अकमल, अहमद शहजाद, इमरान खान सहित कुछ खिलाड़ियों के प्रति पक्षपात करके नुकसान पहुंचाया है जो अपने अनुभव से पाकिस्तान के लिये काफी कुछ कर सकते थे.

बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला
Loading...

टी20 की सबसे फ्लॉप टीम बनी वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...