पाकिस्तान सुपर लीग के लिए UAE से PCB को मिली मंजूरी, अबू धाबी में खेले जाएंगे मैच

अबू धाबी में खेले जाएंगे PSL के बचे हुए मैच (PSL/Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग के शेष 20 मैच हुए थे और कहा गया था कि अगर यूएई की सरकार अनुमति नहीं देती तो टूर्नामेंट को टालना पड़ सकता है. अब यूएई से इजाजत मिलने के बाद शेष मैच अबू धाबी में खेले जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने गुरुवार को कहा कि स्थगित पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के सीजन 6 के बचे हुए मैचों के लिए अगर संयुक्त राज्य अमीरात ने अपनी मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान सुपर लीग के शेष 20 मैच हुए थे और कहा गया था कि अगर यूएई की सरकार अनुमति नहीं देती तो टूर्नामेंट को टालना पड़ सकता है. अब यूएई से इजाजत मिलने के बाद शेष मैच अबू धाबी में खेले जाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट के ऑफिशियल ट्विटर पेज से इसकी जानकारी दी गई है.

    पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ''हम इस डेवलपमेंट से खुश हैं, क्योंकि अबू धाबी में पीएसएल 6 के शेष मैचों के मंचन के लिए हमने सभी बाधाओं को पार कर लिया है. हम यूएई सरकार, राष्ट्रीय आपातकालीन संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, अमीरात क्रिकेट बोर्ड और अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल के आभारी हैं, जिन्होंने सभी अंतिम बाधाओं को दूर कर पीएसल को कराना सुनिश्चित किया.''

    राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के होंगे कोच, सात साल बाद भारतीय टीम से जुड़ेंगे

    उन्होंने आगे कहा कि पीसीबी अब टीम के मालिकों के परामर्श कर अब सभी आयोजन-संबंधी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए तेजी से काम करेगा, जिसकी जानकारी वक्त आने पर साझा कर दी जाएगी. बता दें कि पीसीबी की सात सदस्यीय टीम पिछले एक सप्ताह से यूएई में है और अबू धाबी में मैचों की मेजबानी के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के माध्यम से अधिकारियों से आवश्यक मंजूरी लेने की कोशिश कर रही थी.

    पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट मूल रूप से कराची में विशेष बायो बबल में 20 फरवरी को शुरू हुआ थ, लेकिन 14 मैचों के बाद इस टूर्नामेंट को रोकना पड़ा गया था. इसकी वजह यह थी कि पीएसएल के बायो बबल का उल्लंघन हुआ था और कोरोना वायरस की घुसपैठ हो गई थी. क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच टूर्नामेंट का 15वां खेल ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद स्थगित करना पड़ा था.

    जब मोहम्मद कैफ ने की स्लेजिंग, पाक बल्लेबाज से बोले- 87 गेंदें खेल ली, एक भी 4 नहीं मारा, देखें VIDEO

    पीसीबी ने 1 जून से कराची में कड़े बायो-बबल में बाकी टूर्नामेंट के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया था, लेकिन कराची में बिगड़ती कोविड -19 स्थिति ने फ्रेंचाइजी को पीसीबी को लिखने के लिए मजबूर कर दिया कि टूर्नामेंट को बाहर ले जाया जाए. पीसीएस को यूएई में कराए जाने की सिफारिश की गई, जहां पहले यह सफलतापूर्वक करवाया गया था.