PSL 2021: अबुधाबी में 5 जून से शुरू हो सकता है पीएसएल, खिलाड़ियों को 10 दिन रहना होगा क्वारंटीन

पीएसएल को कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था (PSL/Twitter)

पीएसएल को कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था (PSL/Twitter)

PSL 2021: पाकिस्तान सुपर लीग को कोरोना महामारी के चलते चार मार्च को स्थगित कर दिया गया था. अब पीएसएल-6 के बाकी मैच अबुधाबी में खेले जाएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) पांच जून से अबुधाबी में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को शुरू करने की योजना बना रहा है. पीएसएल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले 10 दिन तक पृथकवास पर रहना होगा. कराची किंग्स के मालिक सलमान इकबाल ने कहा कि पीसीबी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अधिकारियों के बीच करार हुआ है जिसमें खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रसारण कार्य से जुड़े कर्मचारियों के लिये 10 दिन के कड़े पृथकवास की व्यवस्था भी शामिल है.

इकबाल ने कहा, ‘‘इस बीच पृथकवास के दौरान नियमित तौर पर कोविड-19 के परीक्षण भी किये जाएंगे. पीसीबी सूत्रों ने कहा कि विदेशी और स्थानीय खिलाड़ियों को 25 मई को अबुधाबी ले जाने की योजना है ताकि वे पृथकवास पर रह सकें और पांच जून से टूर्नामेंट शुरू किया जा सके. पीएसएल के 14 मैच पाकिस्तान में खेले जा चुके हैं लेकिन कुछ खिलाड़ियों और अधिकारियों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद चार मार्च को इसे स्थगित कर दिया गया था.

विदेशी, स्थानीय खिलाड़ियों और अधिकारियों को भी अबू धाबी के लिए अपनी चार्टर्ड उड़ानों में सवार होने से पहले पाकिस्तान में तीन दिवसीय पृथकवास से गुजरना होगा. पाकिस्तान बोर्ड ने अबू धाबी में बायो-बबल के प्रबंधन के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी की मदद ली है. यूएई में छह टीमों को तीन अलग-अलग होटलों में रखा जाएगा. अबुधाबी में ही पीएसएल के बाकी बचे 20 मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:
टेस्ट डेब्यू करने के बाद इंजीनियर बनने चले गए थे ईरापल्ली प्रसन्ना, 5 साल रहे क्रिकेट से दूर

महिला क्रिकेट कोच विवाद और गहराया, वी रमन को हटाने पर नाराज हुए सौरव गांगुली

UAE में ही होंगे आईपीएल के बाकी बचे मैच!



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैच की तैयारियों में जुटा है. बीसीसीआई कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण भारत में लीग नहीं कराना चाहता है. बोर्ड के अंतरिम सीईओ हेमांग अमीन ने बाकी आईपीएल कराने के लिए दो शेड्यूल तैयार किए हैं. एक ब्रिटेन को ध्यान में रखकर और दूसरा यूएई.

29 मई को बीसीसीआई की होने वाली स्पेशल एजीएम में अमीन आईपीएल का आयोजन इंग्लैंड और यूएई में कराने का प्रस्ताव रखेंगे. हालांकि, उनकी पहली पसंद यूएई है. इसके लिए सितंबर-अक्टूबर के बीच की विंडो तलाशी जा रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज