Home /News /sports /

पाकिस्तान दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने रखी बड़ी शर्त, पीसीबी ने कहा- यह संभव नहीं, टूर पर संशय

पाकिस्तान दौरे को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने रखी बड़ी शर्त, पीसीबी ने कहा- यह संभव नहीं, टूर पर संशय

Pakistan vs Australia Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है. (AP)

Pakistan vs Australia Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम 1998 के बाद से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है. (AP)

Pakistan vs Australia Series: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 1998 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. मार्च-अप्रैल में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज में 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 के मुकाबले खेले जाने हैं.

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया को मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान (Pakistan vs Australia) का दौरा करना है. दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक टी20 मैच होना है. कंगारू टीम (Australia) 1998 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है. ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के लिए यह दौरा अहम है. इस बीच खबर आ रही है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) सीरीज के तीनों टेस्ट एक ही वेन्यू पर कराने के पक्ष में है. हालांकि पीसीबी इसके लिए तैयार नहीं हैं. ऐसे में दौरे को लेकर संशय जताया जा रहा है. टेस्ट के मुकाबले 3 से 25 मार्च के बीच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में होने हैं. वहीं लिमिटेड ओवर सीरीज के मैच 29 मार्च से 5 अप्रैल तक लाहौर में होने हैं.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि टेस्ट सीरीज के सभी मैच एक ही जगह आयोजित किए जाएं. सुरक्षा और स्वास्थ्य कारणों से उसने ऐसा करने को कहा है. पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे को रद्द कर दिया था. हालांकि सीरीज के सभी मुकाबले बायो बबल में खेले जाने हैं. पाकिस्तान सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को घर में श्रीलंका से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

ऐसी कोई चर्चा नहीं हो रही
इस बीच डॉन की खबर के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीनों टेस्ट एक ही वेन्यू पर कराने को लेकर किसी तरह की चर्चा से इनकार किया है. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि इस तरह की कोई बातचीत ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड से नहीं चल रही है. एक ही वेन्यू पर इंटरनेशनल मैच के लिए 19 दिन तक व्यवस्था नहीं की जा सकती. साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य और सुरक्षा की पुख्ता तैयारी तीनों वेन्यू पर की गई हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: आईपीएल में 2 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली, एक तो हर मैच में जड़ता है छक्का, गेंदबाजी भी कमाल की

पिछले 2 दशक की बात करें पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत यूएई, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में ही हुई है. पिछले साल दिसंबर में सीए के सीईओ निक हॉकले ने कहा था कि द्विपक्षीय सीरीज के मुकाबले कोविड-19 के बाद भी शेड्यूल के अनुसार ही खेले जाएंगे.

Tags: Australia, Pakistan, Pcb

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर