• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का कर सकता है बहिष्कार! PCB ने दिया अहम बयान

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का कर सकता है बहिष्कार! PCB ने दिया अहम बयान

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में हैं. (AFP)

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप में एक ही ग्रुप में हैं. (AFP)

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड ने पिछले दिनों सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड एक ही ग्रुप में हैं. न्यूजीलैंड के बहिष्कार पर पीसीबी (PCB) के सीईओ वसीम खान ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के द्वारा दौरे को रद्द करने बाद अपने देश में संक्षिप्त सीरीज के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश से संपर्क किया, लेकिन दोनों देशों के खिलाड़ियों की पूर्व प्रतिबद्धताओं के कारण किसी सीरीज की योजना पर बात नहीं बन सकी. पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट (SLC) और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पाकिस्तान में खेलने की इच्छा जताई, लेकिन उनके पास अपनी टीम भेजने के लिए बहुत कम समय था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच के बहिष्कार करने पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई संभावना नहीं है.

    उन्होंने कहा, ‘हमारे अध्यक्ष ने उनसे बात की और एक छोटे दौरे की संभावना के बारे में पूछा, जिस पर उन्होंने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. दोनों बोर्ड ने हालांकि बताया कि उनके लिए अपनी पहले से ही सुनिश्चित योजनाओं को बदलना बहुत मुश्किल है और उनके कुछ खिलाड़ी भी देश से बाहर है.’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने मजबूत इच्छा दिखाई, लेकिन समय की कमी के कारण उनके लिए एक दौरा करना संभव नहीं था. उनके पास वर्ल्ड कप (टी20) से पूर्व की अपनी योजनाएं हैं.’

    न्यूजीलैंड ने किया है हमारा अनादर

    न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में खेले जाने वाले शुरुआती एकदिवसीय से कुछ घंटे पहले सुरक्षा खतरे का हवाला देते हुए शुक्रवार को अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. टीम इसके बाद इस्लामाबाद से चार्टर्ड विमान से दुबई पहुंच चुकी है. वसीम खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टी20 कप मैच के बहिष्कार की किसी भी संभावना से इनकार किया, लेकिन यह स्पष्ट किया कि उनका मानना है कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट का अनादर किया है और उनके एकतरफा दौरे को छोड़ना किसी जख्म की तरह है.

    यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे को लेकर पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान, पीसीबी को लग सकता है झटका!

    यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने घरेलू मुकाबले इंग्लैंड में कराने की तैयारी में, बड़ी वजह आई सामने

    सभी के लिए समान नियम होने चाहिए

    उन्होंने कहा, ‘हम वर्ल्ड क्रिकेट में एक वास्तविक समस्या का सामना कर रहे हैं. अगर ऐसे कथित खतरों पर सरकार से या खुफिया स्तर पर चर्चा नहीं की जा सकती है, तो भविष्य में और टीमें एकतरफा फैसले के साथ दौरे छोड़ सकती हैं.’ उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से इस भेदभाव के मुद्दे पर बात करेगा. उनके अनुसार सभी सदस्य देशों के लिए एक समान नियम होने चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन