पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने PSL के लिए 25 भारतीयों को बुलाया, यूएई ने वीजा भी दिया

पीएसएल के 20 मैच यूएई में खेले जाने हैं. (AFP)

पीएसएल के 20 मैच यूएई में खेले जाने हैं. (AFP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अगले महीने से यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बचे 20 मैच आयोजित करने जा रहा है. इसमें शामिल होने बतौर प्रसारणकर्मी भारत के भी 25 लोग यूएई जा रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बुधवार को राहत की सांस ली, जब यूएई के अधिकारियों ने अबुधाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के मैचों के लिए खिलाड़ियों और प्रसारणकर्मियों को वीजा जारी कर दिया. पीसीबी ने पुष्टि की कि यूएई के अधिकारियों ने 25 भारतीय नागरिकों को भी भारत से अबुधाबी की यात्रा करने के लिए वीजा जारी किया है, जो प्रसारणकर्मियों की टीम का हिस्सा हैं.

दक्षिण अफ्रीका के 26 लोगों को भी वीजा जारी किया गया है, जिसमें खिलाड़ी और तकनीकी स्टाफ शामिल है. दक्षिण अफ्रीकी दल में फाफ डुप्लेसि, डेविड मिलर, रिली रोसेयु, केमरन डेलपोर्ट, माइकल स्मिथ और हर्शल गिब्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. पीसीबी ने बयान में कहा, ‘जो सभी खिलाड़ी, अधिकारी और कर्मचारी 27 मई दोपहर दो बजे तक अपने होटल पहुंच जाएंगे, उनके संदर्भ में माना जाएगा कि उन्होंने क्वारंटाइन शुरू कर दिया है.’

बचे 20 मैच होने हैं, 20 जून को फाइनल

पीसीबी की सभी छह फ्रेंचाइजियों के लगभग 233 खिलाड़ियों और अपने कर्मचारियों को चार्टर्ड विमान में ला रहा है, जिससे कि पीएसएल के बाकी बचे 20 मैचों का आयोजन हो सके. इन मैचों को 6 से 20 जून के बीच खेले जाने की संभावना है. मार्च में कोरोना के केस आने के बाद 14 मैच बाद ही टी20 लीग का स्थगित कर दिया गया था. यूएई में ही सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल के आयोजन की चर्चा है.
यह भी पढ़ें: पाक खिलाड़ी ने कहा- डेविड वॉर्नर अगर पाकिस्तान में होते तो टेस्ट टीम से बाहर होते, वजह रोचक

खिलाड़ियों के लिए की जा रही है खास व्यवस्था

टी20 लीग को को सफल बनाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड खास इंतजाम कर रहा है. नारियल पानी, बर्फ के कॉलर और बनियान. कुछ ऐसे तरीके हैं जिनके ओर से पीसीबी यह सुनिश्चित कर रहा है कि जून में गर्मी के दौरान खिलाड़ी स्वस्थ रहें. पेशावर जाल्मी के मुख्य कोच मोहम्मद अकरम ने क्रिकइंफो को बताया, ‘यह मुश्किल होगा, लेकिन असंभव नहीं. हम सभी इस तरह की परिस्थितियों से निपटने की योजना बनाने पर काम कर रहे हैं. खासकर तेज गेंदबाजों के लिए.’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज