होम /न्यूज /खेल /BCCI के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, बोला- WC 2023 के लिए भारत का दौरा पड़ सकता है खतरे में

BCCI के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, बोला- WC 2023 के लिए भारत का दौरा पड़ सकता है खतरे में

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जय शाह के बयान के बाद ACC को पत्र लिखा है (PIC: AP, PTI)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जय शाह के बयान के बाद ACC को पत्र लिखा है (PIC: AP, PTI)

Asia Cup 2022: एसीसी अध्यक्ष जय शाह के पाकिस्तान में एशिया कप नहीं खेलने के बयान के एक दिन बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के पाकिस्तान में भारतीय टीम को नहीं भेजने वाले बयान के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) को एक आपातकालीन बैठक बुलाने के लिए एक आधिकारिक पत्र भेजा है. एसीसी को लिखे अपने पत्र में पीसीबी ने बीसीसीआई के सचिव जय शाह द्वारा एकतरफा घोषणा की निंदा करते हुए कहा है कि उन्होंने टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने का फैसला किया है.

इस पत्र में लिखा है, ”पीसीबी ने एसीसी अध्यक्ष श्री जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने के संबंध में कल की टिप्पणियों पर आश्चर्य और निराशा व्यक्त की है. एशियाई क्रिकेट परिषद या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (इवेंट होस्ट) के बोर्ड के साथ बिना किसी चर्चा या परामर्श के और उनके दीर्घकालिक परिणामों के बारे में बिना किसी विचार के टिप्पणी की गई थी. पाकिस्तान को एसीसी बोर्ड के सदस्यों के भारी समर्थन और प्रतिक्रिया के साथ एसीसी एशिया कप से सम्मानित किया गया था. इस बैठक की अध्यक्षता जय शाह ने की थी और अब उनका एसीसी एशिया कप को स्थानांतरित करने का बयान एकतरफा है.”

पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने लिया विराट का इंटरव्यू, फैन्स बोले- कोहली का बैड लक शुरू

आगे लिखा है, ”यह उस दर्शन और भावना के विपरीत है जिसके लिए सितंबर 1983 में एशियाई क्रिकेट परिषद का गठन किया गया था, जो अपने सदस्यों के हितों की रक्षा करने और एशिया में क्रिकेट के खेल का आयोजन, विकास और प्रचार करने के लिए संयुक्त एशियाई क्रिकेट निकाय है. इस तरह के बयान एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदायों को विभाजित करने की क्षमता रखते हैं. ऐसे में यह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की भारत यात्रा और 2024-2031 चक्र में भारत में भविष्य के आईसीसी आयोजनों को प्रभावित कर सकता है.”

पत्र में लिखा है, ”पीसीबी को अब तक एसीसी अध्यक्ष के बयान पर एसीसी से कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है. ऐसे में पीसीबी ने एशियाई क्रिकेट परिषद को इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील मामले पर जल्द से जल्द अपने बोर्ड की आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है.”

बता दें कि बीसीसीआई की 18 अक्टूबर को हुई 91वीं वार्षिक आम बैठक के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने मीडिया से बात की और खुलासा किया कि अगले साल एशिया कप एक तटस्थ स्थान पर आयोजित किया जाएगा, क्योंकि टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकती है.

IND vs PAK: बारिश कर सकती है भारत-पाकिस्तान फैन्स का मजा किरकिरा? जानें 23 अक्टूबर के मौसम का हाल

उन्होंने कहा, ”एशिया कप 2023 का आयोजन तटस्थ स्थान पर होगा. मैं एसीसी अध्यक्ष के रूप में यह कह रहा हूं. हम [भारत] वहां [पाकिस्तान के लिए] नहीं जा सकते, वे यहां नहीं आ सकते. पूर्व में भी एशिया कप तटस्थ स्थान पर खेला जा चुका है.”

" isDesktop="true" id="4769119" >

भारत और पाकिस्तान केवल दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट में आमने-सामने हैं. टीम इंडिया ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है. साथ ही 2012-13 में सफेद गेंद की सीरीज के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे के बाद से कट्टर प्रतिद्वंद्वियों ने कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है.

Tags: Asia cup, BCCI, Jay Shah, Pcb, Ramiz Raja

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें