पाकिस्तान क्रिकेट का सीनियर अधिकारी कोविड-19 पॉजिटिव, PCB ने ऑफिस किया बंद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना ऑफिस बंद कर दिया है (@TheRealPCBMedia/Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना ऑफिस बंद कर दिया है (@TheRealPCBMedia/Twitter)

पीसीबी ने अपने अधिकारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सुरक्षित दृष्टिकोण अपनाने का फैसला किया और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है.

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक सीनियर अधिकारी के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को लाहौर में अपने मुख्यालय को बंद करने का फैसला किया. पीसीबी ने अपने अधिकारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सुरक्षित दृष्टिकोण अपनाने का फैसला किया और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है. पीसीबी को छह क्रिकेटरों और एक सहयोगी स्टाफ सदस्य के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) को स्थगित करने के लिए बाध्य होना पड़ा था, जिसके बाद यह कोविड-19 मामला सामने आया.

पाकिस्तान सुपर लीग के स्थगित होने के बाद बोर्ड को होटल में टीमों के लिए और स्टेडियम में बायो-बबल माहौल में प्रोटोकॉल को लागू करने के तरीके पर पीसीबी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले पीसीबी के चिकित्सा पैनल के प्रमुख डॉ. सोहेल सलीम ने कोरोना वायरस के मामलों के कारण इस हफ्ते अचानक स्थगित हुई पाकिस्तान सुपर लीग (की वजह से बढ़ती आलोचनाओं के बाद अध्यक्ष एहसान मनी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दो सदस्यीय मेडिकल पैनल का गठन किया है, जो जांच करेगा कि बायो-बबल में खिलाड़ी कोरोना वायरस से कैसे संक्रमित हो गए.

IND vs ENG: शिखर धवन नहीं, इस खिलाड़ी को लक्ष्मण ने रोहित का ओपनिंग पार्टनर चुना

जांच के लिए दो सदस्यीय पैनल बनाया गया है जिसमें डॉ. सैयद फैजल महमूद (संक्रमित बीमारियों के विशेषज्ञ) और डॉ. सलमान मोहम्मद अब्बास शामिल हैं. ये दोनों पीएसएल में बायो-बबल प्रोटोकॉल की समीक्षा करेंगे और अपनी रिपोर्ट 31 मार्च तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी को सौंपेंगे. गौरतलब है कि छह क्रिकेटरों और एक सहयोगी स्टाफ सदस्य के कोविड-19 वायरस से पॉजिटिव आने के बाद गुरूवार को पीसीएल स्थगित कर दी गयी थी जिससे क्रिकेट बोर्ड ने जांच की घोषणा की थी.
वहीं, दूसरी तरफ पीसीबी कोविड-19 महामारी के चलते सुरक्षा उपायों के तहत दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दोनों दौरों के लिए 30 खिलाड़ियों की टीम भेजने की योजना बना रहा है. बोर्ड में एक विश्वस्त सूत्र के अनुसार बोर्ड व्यावसायिक उड़ान के बजाय चार्टर्ड उड़ान से खिलाड़ियों और अधिकारियों को दक्षिण अफ्रीका भेजेगा, क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सत्र के कोरोना वायरस के कारण स्थगित होने के बाद कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहता.

IND VS ENG: ऋषभ पंत की वजह से केएल राहुल को नहीं मिलेगी टीम में जगह या धवन बैठेंगे बाहर?

उन्होंने कहा, ''बोर्ड ने पिछले साल न्यूजीलैंड के लिए व्यावसायिक उड़ान के जरिये खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को भेजने के अनुभव से सीख ली है क्योंकि तब आठ से 10 खिलाड़ी और स्टाफ को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिससे पूरी टीम को क्राइस्टचर्च में 14 दिन के लिए पृथकवास में रहना पड़ा था. '' पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना, उसे तीन वनडे और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं लेकिन जिम्बाब्वे के दौरे पर टीम को दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज