लाइव टीवी

सरफराज अहमद से छिन सकती है पाकिस्तान टीम की कप्तानी?

News18Hindi
Updated: November 5, 2018, 7:00 PM IST
सरफराज अहमद से छिन सकती है पाकिस्तान टीम की कप्तानी?
मोहसिन खान ने कहा कि सरफराज तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने रहेंगे कि नहीं इसका आखिरी फैसला खुद पीसीबी चेयरमेन एहसान मनी लेंगे.

मोहसिन खान ने कहा कि सरफराज तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने रहेंगे कि नहीं इसका आखिरी फैसला खुद पीसीबी चेयरमेन एहसान मनी लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2018, 7:00 PM IST
  • Share this:
हाल ही में नियुक्त किए गए पीसीबी के चेयरमेन एहसान मनी जल्दी ही सरफराज अहमद पर बतौर पाकिस्तान टीम के टेस्ट कप्तान बने रहने पर फैसला लेंगे. पीसीबी कमेटी के चेयरमेन मोहसिन खान ने सुझाव दिया था कि सरफराज को टेस्ट टीम की कप्तानी से मुक्त कर दिया जाए. सरफराज को इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद खासी निंदा झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंचने के बावजूद पहला टेस्ट न जीतने को लेकर भी कप्तान की खासी निंदा हुई थी.

पीसीबी चेयरमेन ने लाहौर में कायदे आज़म वनडे कप के फाइनल के बाद मीडिया से बातचीत की. इसी दौरान पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान को लेकर मुद्दा उछला. इसके पहले मनी ने कहा था कि उन्हें सरफराज अहमद पर सभी फॉर्मेटों के कप्तान के तौर पर पूरा यकीन है. लेकिन मोहसिन ने कहा कि अगर सरफराज को टेस्ट मैचों की कप्तानी से मुक्त कर दिया जाता है तो उनके पास अकेले सीमित ओवर क्रिकेट में ध्यान लगाने का अच्छा मौका होगा. क्योंकि वर्ल्ड कप को 7 महीने से भी कम का समय बचा है.

मंगलवार को 'हम न्यूज' से बातचीत में मोहसिन खान ने कहा, "मैं पहले ही इस बारे में कह चुका हूं और फिर से कहता हूं. सरफराज के अलावा आपको नए कप्तान को तैयार करने की जरूरत है. उनपर तीनों फॉर्मेटों का भार मत डालो. मैं उनपर से ये भार हटाना चाहूंगा. अगर वह तीनों फॉर्मेटों में कप्तानी करेंगे तो उन्हें मानसिक रूप से चैन नहीं मिलेगा. मैंने कहा था कि उन्हें वनडे और टी20 का कप्तान बनाए रखा जाए और किसी सीनियर खिलाड़ी को टेस्ट में एक साल तक कप्तान बनाया जाए. उन्हें आराम करने का मौका दिया जाए ताकि वह अपने आपको लीडर के तौर पर बेहतर तरीके से मांज सकें और कुछ कॉन्फिडेंस हासिल कर सकें."
ये भी पढ़ें: अजहरुद्दीन के ईडन में घंटी बजाने से भड़के गंभीर, सुनाई खरी-खोटी

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के एशिया कप में प्रबल दावेदार होने के बाद खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज खासे ढीले ढाले दिखाई दिए थे. कप्तान ने खुद कबूला था कि पाकिस्तान के मैच के दौरान उन्हें काफी मौके मिले थे और उन्हें अपनी टीम की बेहतर अंदाज में अगुआई करनी चाहिए थी. पाकिस्तान को चिर प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ एशिया कप में तीन दिनों के अंदर दो हार झेलनी पड़ी थीं.

बहरहाल, अब पाकिस्तान के कप्तान सरफराज के लिए चीजें बदल गई हैं. खासतौर पर जबसे उन्होंने अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत दिलवाई है. इसके अलावा उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलवाई है.

खान ने कहा कि सरफराज तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने रहेंगे कि नहीं इसका आखिरी फैसला खुद पीसीबी चेयरमेन एहसान मनी लेंगे. उन्होंने कहा, "मैंने एहसान मनी से बातचीत की है, आखिरी फैसला तो जाहिरतौर पर उनका होगा लेकिन मैं उनको सुझाव दूंगा."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2018, 6:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...