पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी से कहा- सरेआम माफी मांगो

पाकिस्तान (Pakistan) के लिए वनडे और टी20 में ओपनिंग करने वाले शरजील खान (Sharjeel Khan) को सरेआम माफी मांगने के लिए कहा गया है, जानिए क्या है मामला

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 7:19 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ी से कहा- सरेआम माफी मांगो
पीसीबी ने शरजील खान से कहा-माफी मांगो
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 7:19 PM IST
कभी पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) का भविष्य माने जाने वाले ओपनिंग बल्लेबाज शरजील खान (Sharjeel Khan) से पीसीबी (PCB) ने सरेआम माफी मांगने के लिए कहा है. दरअसल शरजील खान स्पॉट फिक्सिंग के दोषी हैं जिसके बाद उनपर पांच सालों का बैन लग गया था. पाकिस्तान से आ रही खबरों के मुताबिक शरजील खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को खत लिखकर रिहैब प्रोग्राम में हिस्सा लेने की मांग की थी, जिसके बाद पीसीबी ने उनसे सरेआम माफी मांगने के लिए कहा.

साल 2017 में लगा था बैन
आपको बता दें 29 साल के शरजील खान आज क्रिकेट से दूर हैं. वो पाकिस्तान में किसी भी लेवल पर क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. दरअसल साल 2017 में पाकिस्तान सुपरलीग के दूसरे सीजन के दौरान उनका नाम स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) में आया था. PSL-2 के पहले ही मैच में शरजील खान और खालिद लतीफ इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेल रहे थे और दोनों को 5 एंटी करप्शन संहिताओं के उल्लंघन का दोषी पाया गया था. इसके बाद 30 अगस्त 2017 को शरजील खान पर 5 साल का बैन लगाया गया.

शरजील खान


शरजील खान नहीं मानते खुद को दोषी
अब आपको बताते हैं कि आखिर क्यों शरजील खान को सरेआम माफी मांगने के लिए कहा जा रहा है. दरअसल बैन लगने के बाद भी शरजील खान खुद को बेकसूर मानते हैं और उनके मुताबिक उनके खिलाफ गलत फैसला दिया गया है. हालांकि पीसीबी चाहता है कि शरजील स्पॉट फिक्सिंग के लिए पाकिस्तानी आवाम से माफी मांगें तभी उन्हें रिहैब प्रोग्राम में हिस्सा लेने की इजाजत दी जाएगी. पीसीबी के अधिकारी चाहते हैं कि अगर शरजील खान को घरेलू क्रिकेट खेलना है तो उन्हें फिक्सिंग का गुनाह कबूलना होगा. तभी उन्हें मोहम्मद आमिर, सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ की तरह घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत मिलेगी.

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई पर भड़के गांगुली, कहा- भगवान करें भला
Loading...

पाक बोर्ड का बड़ा फैसला, मिकी आर्थर नहीं होंगे टीम के कोच
First published: August 7, 2019, 6:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...