• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PCB आठ साल में 5 टूर्नामेंट की मेजबानी का दावा करेगा, 25 साल पहले हुआ था ICC इवेंट

PCB आठ साल में 5 टूर्नामेंट की मेजबानी का दावा करेगा, 25 साल पहले हुआ था ICC इवेंट

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से मेजबानी करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर चुका है. (Pakistan Cricket Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आईसीसी टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से मेजबानी करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर चुका है. (Pakistan Cricket Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) 2024 से 2031 यानी 8 साल के भीतर ICC के पांच बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए दावा पेश करेगा. इसमें चैंपियंस ट्रॉफी और टी20 विश्व कप भी शामिल है. पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 में आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी की थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB)आने वाले सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) के पांच अलग-अलग टूर्नामेंट की मेजबानी हासिल करने के लिए बोली लगाएगा. दरअसल, आईसीसी ने 2024 से 2031 तक के अपने फ्यूचर टूर प्रोग्राम का शेड्यूल जारी किया है. इसमें पुरुषों का टी20 और वनडे विश्व कप खेला जाएगा और फिर से चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन होगा. सूत्र के मुताबिक, पीसीबी ने टी20 विश्व कप के साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए बोली लगाने का फैसला किया है.

    पाकिस्तान ने 1996 में आखिरी बार आईसीसी इवेंट की मेजबानी की थी. तब भारत, श्रीलंका और उसने मिलकर वनडे विश्व कप कराया था.

    पीसीबी से जुड़े सूत्र ने बताया कि बोर्ड आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी हासिल करने के लिए बोली से जुड़े दस्तावेज जुटाने में लगा है. इन्हें जल्दी ही जमा करना है. दरअसल, आईसीसी ने सदस्य देशों से 8 साल के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट(EOI) मंगाया गया है. सभी क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बोली आने के बाद आईसीसी की एक स्वतंत्र कमेटी इस साल दिसंबर में बोलियों का आकलन करेगी और अगले साल इस पर होने वाले फैसले के लिए रिपोर्ट सौंपेगी.

    पाकिस्तान में 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई
    सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान पहले ही कुछ आईसीसी टूर्नामेंट की संयुक्त रूप से मेजबानी करने के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर चुका है. बता दें कि 10 साल बाद 2019 में पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है. 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था, इसके बाद बाद से सुरक्षा से जुड़ी चिंताओं के कारण शीर्ष टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था. सुरक्षा करणों से पाकिस्तान को 2009 के चैम्पियंस ट्राफी और 2011 के विश्व कप की मेजबानी से हाथ धोना पड़ा था.

    यह भी पढ़ें: WI vs SA: वेस्टइंडीज पर टूटा डि कॉक का कहर, जड़ा ताबड़तोड़ शतक, उड़ाए 12 चौके और 7 छक्के

    PSL 2021: कॉलिन मुनरो ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को जमकर धोया, 36 गेंदों पर जड़ दिए 90 रन

    इस साल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा प्रस्तावित 
    सूत्र ने आगे कहा कि अब स्थिति अलग है और टीमें पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार हैं और फिर से देश में टेस्ट मैच शुरू हो गए हैं. न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज इस साल दौरे के लिए तैयार हैं, इसलिए चीजें अब बेहतर स्थिति में हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज