दिव्यांग क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई से मदद की गुहार लगायी

भाषा
Updated: August 31, 2019, 10:54 PM IST
दिव्यांग क्रिकेट संघ ने बीसीसीआई से मदद की गुहार लगायी
भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने हाल ही में वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज जीती थी.

बीसीसीआई (BCCI) के चुनाव के बाद लोढ़ा समिति के मुताबिक, दिव्यांग क्रिकेटर संघ का बीसीसीआई में विलय हो जाएगा.

  • Share this:
इंग्लैंड में हुई दिव्यांग टी20 विश्व क्रिकेट (T20 World Series) सीरीज के पहले आयोजन की विजेता बनी भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के सदस्यों को कोई वित्तीय मदद नहीं मिली जिसके बाद भारतीय दिव्यांग क्रिकेटर संघ (PCCI) के महासचिव रवि चौहान ने बीसीसीआई (BCCI) के प्रशासकों की समिति (सीओए) से मदद की गुहार लगायी है.

बीसीसीआई के चुनाव के बाद लोढ़ा समिति के मुताबिक, दिव्यांग क्रिकेटर संघ का बीसीसीआई में विलय हो जाएगा. चौहान ने कहा कि फिलहाल दिव्यांग क्रिकेटरों को कोई मदद नहीं मिल रही जिससे उनके लिए खेल को जारी रखना काफी मुश्किल है.

चौहान ने शनिवार को पीटीआई-भाषा से कहा, ‘मैंने सीओए सदस्यों डायना मैडम (इडुल्जी) और विनोद राय से अपने खिलाड़ियों के लिए कुछ वित्तीय मदद देने की मांग की हैं. बीसीसीआई अगर खिलाड़ियों को कुछ नकद राशि देती है तो इससे खेल को जारी रखने मदद के साथ उनका मनोबल भी बढ़ेगा.’

दिव्यांग क्रिकेट टीम ने जीती थी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज

चौहान ने कहा कि जिस तरह विदर्भ क्रिकेट संघ ने स्थानीय खिलाड़ी और विश्व विजेता टीम के सदस्य गुरुदास राउत का सम्मान किया उससे दूसरे राज्य इकाइयों को भी सीख लेनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘विदर्भ क्रिकेट संघ ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों को अपना लिया है और उन्होंने गुरूदास को दो लाख रूपये से सम्मानित किया. सभी खिलाड़ियों को उन्ही राज्य संघों से ऐसी मदद की जरूरत है.’

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने हाल ही में वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज जीती थी. इंग्लैंड में हए इस सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को मात दी थी. उनकी इस जीत के बाद भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण ने टीम की तस्वीर शेयर करके ट्वीटर पर उन्हें बधाई दी थी.

केएल राहुल के खिलाफ लिखी पोस्‍ट को रोहित शर्मा ने किया लाइक
Loading...

गांगुली का पंत पर बड़ा कमेंट- उनमें अभी धोनी जैसा दम नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...