लाइव टीवी

इस खिलाड़ी ने दिलाई एमएस धोनी की याद, किया हैरतअंगेज रन आउट, VIDEO ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 5:34 PM IST
इस खिलाड़ी ने दिलाई एमएस धोनी की याद, किया हैरतअंगेज रन आउट, VIDEO ने मचाई धूम
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की घरेलू टी20 लीग बिग बैश (Big Bash League) में सिडनी थंडर और एडीलेड स्ट्राइकर्स के बीच हुए मुकाबले में ये वाकया हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 5:34 PM IST
  • Share this:
एडीलेड. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल (Peter Siddle) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उसके ठीक बाद खेले गए बिग बैश (Big Bash) मुकाबले में उन्होंने क्रिकेट प्रशंसकों को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) याद दिला दी. दरअसल, पीटर सिडल ने कोई धुआंधार बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन अपनी ही गेंदबाजी के दौरान उन्होंने एक ऐसा रन आउट किया, जिसे देखकर आप अचानक ही महेंद्र सिंह धोनी को याद करने लगेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि एमएस धोनी अजीबोगरीब रन आउट करने में माहिर माने जाते हैं.

धोनी की तरह कर दिया रनआउट, देखते रह गए उस्मान ख्वाजा
ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश (Big Bash League) में मंगलवार को सिडनी थंडर और एडीलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच खेला गया. एडीलेड स्ट्राइकर्स के लिए पीटर सिडल (Peter Siddle) ने न केवल दो अहम विकेट हासिल किए, बल्कि एक रन आउट भी किया. सिडनी थंडर की पारी के 14वें ओवर में सिडल ने सभी को अपनी फील्डिंग से हैरान कर दिया. इस ओवर में 50 गेंदों पर 63 रन बनाकर खेल रहे ओपनर उस्मान ख्वाजा ने पीटर सिडल की गेंद पर ऑफ साइड पर शॉट खेला और एक रन के लिए दौड़ पड़े. इस दौरान सिडल के पास थ्रो आई, लेकिन उन्हें स्टंप का अंदाजा नहीं था तो उन्होंने अनुमान से ही गेंद हाथ में पकड़कर स्टंप उड़ा दिए. तब तक ख्वाजा क्रीज के बाहर ही थे. आमतौर पर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ऐसा करने के लिए जाने जाते हैं.



कैलम फग्युर्सन ने ठोके 73 रन
पीटर सिडल (Peter Siddle) ने इस मैच में चार ओवरों में 30 रन देकर दो विकेट हासिल किए. उनकी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत सिडनी थंडर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रनों का स्कोर खड़ा किया. ख्वाजा के अर्धशतक के अलावा टीम के लिए कप्तान कैलम फग्युर्सन ने सर्वाधिक 73 रन बनाए. इन दोनों के अलावा सिडनी थंडर का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. जवाब में एडीलेड स्ट्राइकर्स की टीम बीस ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और महज तीन रन से ये मैच हार गई.

cricket news, peter siddle, cricket australia, big bash league, क्रिकेेट न्यूज, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बिग बैश लीग, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, पीटर सिडल, एमएस धोनी, ms dhoni, australia cricket team
बिग बैश लीग में राशिद खान गेंद और बल्ले से उपयोगी योगदान दे रहे हैं. (फाइल फोटो)


राशिद खान की विस्फोटक पारी, 18 गेंद पर जड़े 40 रन
एडीलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की और महज 18 गेंदों पर 40 रन जड़ दिए, लेकिन वो विजयी मंजिल से ठीक पहले आउट हो गए. एडीलेड को जब जीत के लिए दो गेंदों पर पांच रनों की दरकार थी तब राशिद खान दूसरा रन लेने के चक्कर में आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और इतने ही छक्के जड़े. हालांकि गेंदबाजी में राशिद खान कमाल नहीं कर सके और चार ओवरों में एक विकेट लेने के लिए उन्हें 44 रन लुटाने पड़े.

cricket news, peter siddle, cricket australia, big bash league, क्रिकेेट न्यूज, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बिग बैश लीग, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, पीटर सिडल, एमएस धोनी, ms dhoni, australia cricket team
पीटर सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 221 टेस्ट विकेट लिए हैं. (फाइल फोटो)


जन्मदिन पर ही हैट्रिक ली थी पीटर सिडल ने
पीटर सिडल (Peter Siddle) ने रविवार को ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. 35 साल के तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच में 221 विकेट लिए हैं. इनमें आठ बार उन्होंने पारी में पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वे 13वें नंबर पर हैं. पीटर सिडल को इंग्लैंड के खिलाफ साल 2010 में अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लेने के लिए भी याद किया जाता है.

पूर्व चीफ सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान, कहा-हमने दिया विराट कोहली को खुलकर खेलने का मौका, अब नतीजा देख लीजिए

इस बड़े क्रिकेटर को हुआ खूबसूरत प्रॉपर्टी डीलर से इश्क, अपने 2 बच्चों और गर्लफ्रेंड को छोड़ा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 5:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर