होम /न्यूज /खेल /16 छक्के...5 बल्लेबाजों ने ठोके 200 के स्ट्राइक रेट से रन, बना टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर

16 छक्के...5 बल्लेबाजों ने ठोके 200 के स्ट्राइक रेट से रन, बना टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर

The Hundred: मैनचेस्टर ओरिजिनिल्स ने नॉदर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. (Manchester Originals Instagram)

The Hundred: मैनचेस्टर ओरिजिनिल्स ने नॉदर्न सुपरचार्जर्स के खिलाफ टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. (Manchester Originals Instagram)

The hundred में रविवार को मैनचेस्टर ओरिजिनिल्स और नॉदर्न सुपरचार्जर्स के बीच हुआ मुकाबले में इतिहास रचा गया. ओरिजिनिल्स ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

द हंड्रेड में मैनेचस्टर ओरिजिनिल्स ने सबसे बड़ा स्कोर बनाया
100 गेंद के मैच में मैनेचेस्टर की टीम ने 208 रन ठोके
मैनेचस्टर ओरिजिनिल्स के बल्लेबाजों ने कुल 16 छक्के उड़ाए

नई दिल्ली. इंग्लैंड में खेले जा रहे 100 गेंदों वाले टूर्नामेंट ‘द हेंड्रेड’ में 21 अगस्त को चौके-छक्कों की ऐसी बरसात हुई कि टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा हो गया. मुकाबला था मैनचेस्टर ऑरिजिनल्स और नॉर्दन सुपरचार्जर्स के बीच. और, इस मैच में मैनचेस्टर की टीम के बल्लेबाज सुपरचार्जर्स के गेंदबाजों पर ऐसा बरसे कि पांच विकेट के नुकसान पर 208 रन ठोक डाले. मैच में ओरिजिनल्स के पांच बल्लेबाजों ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और कुल 16 छक्के उड़ाए.

इस मैच में नॉर्दन सुपरचार्जर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन, सुपरचार्जर्स के कप्तान का यह फैसला टीम पर भारी पड़ गया. फिल सॉल्ट और कप्तान लॉरी इवांस की सलामी जोड़ी ने मैनचेस्टर ओरिजिनिल्स को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. सॉल्ट ने 220 की स्ट्राइक रेट से 25 गेंद में 55 रन ठोके. इस पारी में सॉल्ट ने 5 छक्के और 3 चौके उड़ाए. वहीं इवांस ने 236 की स्ट्राइक रेट से 19 गेंद पर 45 रन बनाए. उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के मारे.

View this post on Instagram

A post shared by The Hundred (@thehundred)

सॉल्ट और इवांस ने खेली आतिशी पारी
फिल सॉल्ट और इवान की सलामी जोड़ी ने महज 42 गेंद में ही 102 रन ठोक डाले. इस शुरुआत के बाद तो आगे आने वाले बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का लायसेंस मिल गया. 105 रन के स्कोर पर इवांस और सॉल्ट पवेलियन लौट गए. इसके बाद मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 में डेब्यू करने वाले ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से 46 रन ठोके. उन्होंने भी 5 छक्के उड़ाए. इसके बाद पॉल वॉल्टर ने भी 12 गेंद में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 26 रन जोड़े. आखिरी की कुछ गेंदों पर आंद्रे रसेल ने भी अपने हाथ दिखाए और 100 की स्ट्राइक रेट से 17 गेंद में 17 रन बनाए. वैन मैडसन 3 गेंद में 6 रन बनाकर नाबाद रहे.

Asia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया का बढ़ा टेंशन, 19 साल का गेंदबाज कर सकता है खेल खराब

IND vs ZIM 3rd ODI: दीपक चाहर आखिरी वनडे में खेलेंगे या नहीं? आया बड़ा अपडेट

सुपरचार्जर्स के बल्लेबाजों ने भी 8 छक्के उड़ाए
मैनचेस्टर ओरिजिनिल्स ने 100 गेंद में 208 रन बनाए. नॉर्दन सुपरचार्जर्स को 209 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन, इसका पीछा करते हुए सुपरचार्जर्स 100 गेंद में 7 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना सके और 23 रन से मैच हार गए. ओरिजिनल्स के लिए पॉल वॉल्टर ने 3 और जोश लिटिल ने 2 विकेट लिए. नॉर्दन सुपरचार्जर्स की तरफ से एडम लिथ ने 46 और एडम होजे ने 27 गेंद में 59 रन ठोके. सुपरचार्जर्स के बल्लेबाजों ने भी कुल 8 छक्के मारे. यानी मैच में दोनों पारियों को मिलाकर कुल 24 छक्के लगे.

Tags: Andre Russell, England, Faf du Plessis, The Hundred

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें