लाइव टीवी

युवराज सिंह ने दी सौरव गांगुली को 'नसीहत', कहा-BCCI अध्यक्ष बन गए, अब तो प्रोफेशनल हो जाओ

News18Hindi
Updated: February 14, 2020, 12:39 PM IST
युवराज सिंह ने दी सौरव गांगुली को 'नसीहत', कहा-BCCI अध्यक्ष बन गए, अब तो प्रोफेशनल हो जाओ
युवराज सिंह ने पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान संन्यास का ऐलान किया था. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने पिछले साल ही बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) पद की जिम्मेदारी संभाली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी में अपने करियर की शुरुआत की थी. युवी ने पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से युवराज सिंह सोशल मीडिया पर बेबाकी से भारतीय टीम को लेकर अपनी राय रखते रहे हैं. अब एक बार फिर उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐसा कुछ लिख दिया है, जिसने बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली को भी हैरान कर दिया है. युवराज सिंह ने अपनी पोस्ट में सौरव गांगुली को जमकर ट्रोल किया है.

cricket news, sports news, bcci president, bcci, sourav ganguly, yuvraj singh, क्रिकेट न्यूज, खेल, बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, युवराज सिंह, इंडियन क्रिकेट टीम
सौरव गांगुली टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले दसवें भारतीय क्रिकेटर बने थे. (फाइल फोटो)


दादा लोगो तो हटा लो
दरअसल, बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) और टीम इंडिया के सबसे पसंदीदा कप्तानों में रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वो राहुल द्रविड़ के साथ पिच पर नजर आ रहे हैं. गांगुली ने इसका कैप्‍शन लिखा, 'शानदार यादें.' युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने गांगुली की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने में जरा भी देर नहीं लगाई. युवराज सिंह ने गांगुली की पोस्ट के नीचे लिखा, 'दादा लोगो तो हटा लो, आप अब बीसीसीआई अध्यक्ष बन गए हो. प्लीज प्रोफेशनल हो जाओ.'




 




View this post on Instagram




 

Fanatastic memories ...


A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on






इंग्लैंड को 344 रनों पर समेट दिया, वेंकटेश प्रसाद ने लिए पांच विकेट
साल 1996 के भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर खेले गए इस मैच में तत्कालीन कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंग्लैंड ने मैच में 344 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसमें जैक रसेल का शतक जबकि ग्राहम थोर्पे के 89 रनों का अहम योगदान रहा. भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने बेहतरीन खेल दिखाया. उन्होंने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

cricket news, sports news, bcci president, bcci, sourav ganguly, yuvraj singh, क्रिकेट न्यूज, खेल, बीसीसीआई अध्यक्ष, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, युवराज सिंह, इंडियन क्रिकेट टीम
सौरव गांगुली की कप्तानी में ही युवराज सिंह ने अपने करियर की शुरुआत की थी.


गांगुली ने जड़ा शतक, द्रविड़ ने बनाए 95 रन
जवाब में भारतीय टीम ने भी शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन सौरव गांगुली के शतक और राहुल द्रविड़ के 95 रनों की बदौलत टीम ने पहली पारी में 429 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया. इंग्लैंड के लिए क्रिस लेविस और एलन मुलाली ने तीन-तीन विकेट लिए. हालांकि भारतीय टीम इंग्लैंड की दूसरी पारी समेट नहीं सकी और पहली पारी में अच्छी बढ़त के बावजूद टीम को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. सौरव गांगुली अपने डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले दसवें भारतीय क्रिकेटर बने.

ये भी पढ़ें :-

नए साल में नए अंदाज में दिखेगी कोहली की RCB, टीम ने बदला अपना लोगो

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान, कहा-आतंकवादी...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर