केविन पीटरसन ने की पीएम मोदी की तारीफ, जानें किस बात को लेकर हैं इतने खुश

केविन पीटरसन ने पीएम मोदी को कोविड-19 वैक्सीन के लिए धन्यवाद दिया (Kevin Pietersen PM Modi/Instagram)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को कोरोना वैक्सीन (Corona Vacccine) भेजने के भारत के कदम को 'उदारता और दयालुता' बताते हुए सराहना करने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को कोरोना वैक्सीन (Corona Vacccine) भेजने के भारत के कदम को 'उदारता और दयालुता' बताते हुए सराहना करने वाले पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है. दरअसल, भारत में बने कोविड-19 टीकों की खेप अल्जीरिया और दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है. इन दोनों देशों के अलावा भारत अब तक भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, ब्राजील और नेपाल सहित अन्य देशों में कोविड-19 टीके की आपूर्ति कर चुका है. दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के टीके पहुंचाने के लिए पीटरसन ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा था कि भारत विश्व को परिवार मानता है और महामारी के खिलाफ लड़ाई में अपनी भूमिका निभाना चाहता है. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका पहुंची कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्वीट किया था. इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, ''भारत के लिए आपका प्यार देखकर अच्छा लगा. हम मानते हैं कि विश्व हमारा परिवार है और हम कोरोना महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई में अपनी भूमिका का निर्वहन करना चाहते हैं.''

    रिहाना के ट्वीट से मचा बवाल, रैना-धवन समेत इन क्रिकेटरों ने रखी किसान आंदोलन पर अपनी राय

    Kisan Andolan पर विराट कोहली का बयान-किसान हमारे देश का अभिन्न हिस्सा हैं

    केविन पीटरसन ने ट्वीट किया था, ''भारत की उदारता और दयालुता दिन प्रतिदिन बढ़ रही है. इस देश से मुझे प्यार है.'' पीटरसन का जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ जो बाद में इंग्लैंड में बस गए थे. पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैचों में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाए हैं. वहीं, 136 वनडे में 40.37 की औसत से 4440 और 37 टी20 इंटरनेशनल में 37.93 की औसत से 1176 रन बनाए हैं.

    केविन पीटरसन के ट्वीट का पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया जवाब


    इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उस विमान की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें भारत में बनी वैक्सीन दक्षिण अफ्रीका रवाना हुई. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के दो टीके बने हैं. विश्व के कई देशों से इन टीकों की आपूर्ति की मांग लगातार हो रही है. भारत में भी तेज गति से कोराना टीकाकरण अभियान जारी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.