ब्रिटिश पीएम को प्रधानमंत्री मोदी ने दी एशेज टेस्‍ट जीत की खबर, फिर G7 मीटिंग में हुआ ऐसा...

फ्रांस में G7 की बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को एशेज टेस्‍ट (Ashes Test) जीतने की जानकारी दी थी.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 6:35 PM IST
ब्रिटिश पीएम को प्रधानमंत्री मोदी ने दी एशेज टेस्‍ट जीत की खबर, फिर  G7 मीटिंग में हुआ ऐसा...
पीएम नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन.
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 6:35 PM IST
दुनिया के 7 बड़े देशों के मुखिया इस समय फ्रांस (France) में G7 की बैठक के लिए मौजूद हैं. इस मीटिंग में कई अहम मसलों पर बातचीत हो रही है. इसमें वैश्विक व्‍यापार, सुरक्षा और पर्यावरण शामिल है. लेकिन रविवार को भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने G7 की बैठक के माहौल को गंभीर मसलों से हटकर हल्‍का-फुल्‍का बना दिया. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को एशेज टेस्‍ट सीरीज (Ashes Test Series) के तीसरे मैच में बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की करिश्‍माई पारी के बूते इंग्‍लैंड (England) की जीत की जानकारी दी.

उन्‍होंने मीटिंग के दौरान इंग्‍लैंड के ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) को हराने की खबर ब्रेक की. इसके बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री जॉनसन ने अपना आईपैड मंगाया और उस पर बैठकों के दौरान मैच के हाईलाइट देखे.

g7 meeting, Boris Johnson,Narendra Modi,Scott Morrison,England vs Australia,Ben Stokes, जी7, नरेंद्र मोदी, बोरिस जॉनसन, स्‍कॉट मॉरिसन, एशेज सीरीज, इंग्‍लैंड ऑस्‍ट्रेलिया, बेन स्‍टोक्‍स
ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम स्‍कॉट मॉरिसन (बायें) और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन(दायें) . (AP)


ब्रिटिश पीएम ने की ऑस्‍ट्रेलियाई प्रधानमंत्री की टांग खिंचाई

बाद में ब्रिटेन और ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों की बैठक के दौरान दोनों ने हंसी-मजाक में एक दूसरे की टांग खिंचाई भी की. फ्रेंच रिजॉर्ट बियारिट्ज में सोमवार को मीटिंग के दौरान जॉनसन और ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम स्‍कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) हंसते हुए मिले. मॉरिसन ने जॉनसन को मैच जीतने पर बधाई दी. इस पर ब्रिटिश पीएम ने जवाब दिया, 'हम किसी चीज को हल्‍के में नहीं ले रहे हैं.' इसके जवाब में मॉरिसन ने कहा, 'अभी दो मैच बचे हैं.'

1-1 से बराबर है एशेज सीरीज
बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड 1-1 से बराबर हैं. पहला टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने जीता था. दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. वहीं हेडिंग्‍ले में तीसरे टेस्‍ट में बेन स्‍टोक्‍स के नाबाद शतक के बूते मेजबान इंग्‍लैंड को जीत मिली. इंग्‍लैंड को मैच जीतने के लिए 359 रन बनाने थे. इसके जवाब में एक समय इंग्‍लैंड के 9 विकेट 284 रन पर गिए गए थे. लेकिन इसके बाद स्‍टोक्‍स ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए 1 विकेट रहते मैच ऑस्‍ट्रेलिया से छीन लिया.
Loading...

ben stokes, ashes series, england vs australia, headingley test, eng vs aus live test, live cricket score, live eng vs aus, ben stokes century, बेन स्‍टोक्‍स, इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, लाइव स्‍कोर, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
बेन स्‍टोक्‍स ने नाबाद शतक लगाया.


एशेज में दो टेस्‍ट बाकी
एशेज सीरीज में अब दो मैच बचे हैं. इनसे ही फैसला होगा कि इस बार एशेज ट्रॉफी किसके पास रहेगी. एशेज सीरीज दुनिया की सबसे पुरानी क्रिकेट सीरीज में से एक है. ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच इसको लेकर काफी प्रतिस्‍पर्धा रहती है.

यह भी पढ़ें-

रोहित शर्मा को नहीं खिलाने पर विराट कोहली का बड़ा बयान
बेन स्‍टोक्‍स ने रचा इतिहास, इंग्‍लैंड को दिलाई ऐतिहासिक जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...