लाइव टीवी

जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने के लिए घर से बाहर निकले ये 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 12:04 PM IST
जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने के लिए घर से बाहर निकले ये 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार
कोरोना वायरस से दुनियाभर में 13 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. (सांकेतिक फोटो)

Janta Curfew : कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गत रविवार को देश के लोगों से सुबह सात से रात नौ बजे तक घरों से बाहर न निकलने की अपील की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 12:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऐसे में जबकि दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के ऐसे संकट से जूझ रही है जिसने 13 हजार से अधिक लोगों की जान ले ली है और करीब 3 लाख लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, कुछ लोगों को हालात की गंभीरता का अंदाजा तक नहीं है. यही वजह है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 22 मार्च को देशभर में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का आहृवान किया था ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की दिशा में आगे बढ़ा जा सके. बावजूद इसके कुछ लोगों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और घरों से बाहर निकल गए. मुंबई में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

सभी खेल प्रतियोगिताएं रद या स्थगित
कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में क्रिकेट सहित सभी तरह की खेल प्रतियोगिताएं रद और स्थगित कर दी गईं हैं. दूसरे विश्व युदध के बाद ये पहला मौका है जब क्रिकेट को अनिश्चितकाल के लिए रोक दिया गया है. कोरोना वायरस से जुड़ी इसी गंभीरता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को अधिकतर लोगों ने घरों पर ही रहने का फैसला किया. मगर महाराष्ट्र के कल्याण में कुछ लोगों ने इसको नजरअंदाजी किया, जिसका खामियाजा उन्हें अरेस्ट होकर भुगतना पड़ा.

आठ लोग खेल रहे थे क्रिकेट



दरअसल, कल्याण में जनता कर्फ्यू के दौरान आठ लोग क्रिकेट खेलते पाए गए. ये सभी काला टालू मैदान पर क्रिकेट खेल रहे थे. पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया है. महात्मा फुले चौका पुलिस स्टेशन में इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 290 के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा महाराष्ट्र पुलिस एक्ट और 2005 के नेशनल डिजास्टर एक्ट के तहत भी इन सभी पर मामला दर्ज कर लिया गया है.

भारत में 400 से ज्यादा लोग संक्रमित
बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं. जहां तक बात भारत की है तो यहां इससे संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 400 तक पहुंच गई है और अभी तक कोरोना वायरस से भारत में 7 लोगों की जान जा चुकी है.

कोरोना वायरस के चलते मिला ब्रेक तो रोहित शर्मा के दोस्त ने शुरू किया ये काम

Coronavirus का कहर, यूरोप से लौटते ही घर में कैद हुआ यह दिग्‍गज खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर