Home /News /sports /

pooja vastrakar shines in indian womens vs pakistan womens match world cup 2022 shahdol cricketer

Pooja Vastrakar; कभी लड़कों के मैच में लगाती थी छक्के, अब वर्ल्ड कप में छुड़ाए पाकिस्तान के छक्के

Women's World Cup: पूजा वस्त्रकार ने महिला वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली. (Photo: __vastrakarp11__ @Instagram)

Women's World Cup: पूजा वस्त्रकार ने महिला वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली. (Photo: __vastrakarp11__ @Instagram)

Women's World Cup 2022: मध्य प्रदेश की पूजा वस्त्रकार ने महिला वर्ल्ड कप में पाकिस्तान (India Womens vs Pakistan Womens) के छक्के छुड़ा दिए. काबले में शानदार प्रदर्शन किया. पूजा (Pooja Vastrakar) ने 67 रन की धमाकेदार पारी तब खेली, जब भारतीय महिला टीम 114 रन पर 6 विकेट गंवाकर संकट में थी.

अधिक पढ़ें ...

शहडोल (मध्य प्रदेश). पूजा वस्त्रकार. महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में धमाकेदार बैटिंग करने वाली इस खिलाड़ी की कहानी फिल्मी है. आज भले ही पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम है, लेकिन कभी ऐसा भी था कि उन्हें प्रैक्टिस करने के लिए परेशानियां झेलनी पड़ी. शहडोल जैसे शहर में उन दिनों लड़कियों के लिए प्रैक्टिस की खास सुविधाएं नहीं थीं. लेकिन जब दिल में क्रिकेट धड़कता हो तो फिर उसे खेलने से कैसे रोकेंगे. पूजा को भी रास्ता मिल ही गया. एक दिन पूजा के खेल पर कोच आशुतोष श्रीवास्तव की नजर पड़ी और उनकी किस्मत पलट गई.

मध्य प्रदेश की पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) ने महिला वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (Women’s World Cup Indian Womens vs Pakistan Womens) के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. कुछ समय पहले पूजा के कोच आशुतोष श्रीवास्तव से बात की थी. शहडोल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोच आशुतोष ने बताया, ‘यह 6-7 साल पहले की बात है. एक दिन जब मैं स्टेडियम पहुंचा तो कुछ दूरी पर बच्चे खेलना शुरू कर चुके थे. मैंने देखा कि एक बच्चा बड़े-बड़े शॉट लगा रहा था. मैं नजदीक पहुंचा तो पता चला कि लड़कों के साथ एक लड़की भी खेल रही है और वही ये शॉट लगा रही थी. मैच के बाद मैं उससे मिला और पूरी जानकारी ली. इसके बाद मैंने उसे कोचिंग के लिए आने को कहा.’

पूजा वस्त्रकार ने इसके बाद कोच आशुतोष से कोचिंग ली. आशुतोष बताते हैं कि पूजा बैटिंग के साथ-साथ तेज गेंदबाजी करती थी. इसलिए उन्होंने पूजा को ना सिर्फ बल्लेबाजी सिखाई, बल्कि गेंदबाजी पर भी फोकस करने को कहा. आज सबको पता है कि पूजा भारत की प्रमुख ऑलराउंडर हैं.

पूजा वस्त्राकर ने मैच में फिफ्टी बनाई. यह उनका वनडे करियर का दूसरा अर्धशतक है. 59 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुईं. 8 चौके लगाए. उन्होंने स्नेह राणा के साथ 7वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. राणा 53 रन बनाकर नाबाद रहीं. भारत ने पहले खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट पर 244 रन बनाए हैं.

Tags: Indian Womens Cricket, Indian Womens Team, Pooja Vastrakar, Womens World Cup 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर