होम /न्यूज /खेल /साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी फील्डिंग, दो लगातार गेंद पर टपकाए कैच; बीच मैदान में चिल्ला उठे आवेश

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फिसड्डी फील्डिंग, दो लगातार गेंद पर टपकाए कैच; बीच मैदान में चिल्ला उठे आवेश

भारतीय फील्डिंग साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतर खराब स्तर की रही है.
(Screengrab)

भारतीय फील्डिंग साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहतर खराब स्तर की रही है. (Screengrab)

IND vs SA ODI: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वापसी कर रहे शार्दुल ठाकुर ने शुरुआती ओवरों में दो लगातार झटके दिए, इसके बाद लोकल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शार्दुल ठाकुर ने पहले वनडे में शुरुआती ओवरों में दो लगातार झटके दिए.
कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लेकर मैच पर पकड़ बनाई.
अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बाद में भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया.

लखनऊ. कहते हैं ‘कैचेज विंस मैसेज’, लेकिन साउथ अफ्रीका के साथ पहले वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम इस उक्ति से बिलकुल उल्टा करती नजर आई, वह भी एक दो नहीं, अफ्रीकी पारी में 4 बल्लेबाजों के 4 कैच टपका दिए, इसका असर ये रहा कि 110 रन पर 4 विकेट गवां कर लड़खड़ा रही अफ्रीकी पारी के बाद के बल्लेबाजों क्लासेन और डेविड मिलर ने टीम को न केवल संभाला, बल्कि एक अच्छे स्काेर तक ले गए और दोनों अंत तक आउट नहीं हुए. 40 ओवर में साउथ अफ्रीका ने बोर्ड पर 249 रन लगा दिए.

वापसी कर रहे शार्दुल ठाकुर ने शुरुआती ओवरों में दो लगातार झटके दिए, इसके बाद लोकल बॉय  कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लेकर मैच पर पकड़ बना ली थी, लेकिन बाद में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया. ऐसे में कैच छूटने पर भारतीय गेंदबाजों के लिए विकेट निकालना और कठिन होता गया.

IND vs SA: दीपक चाहर को नहीं मिली पहले वनडे में जगह… फैंस हैरान; ऐसे जताई नाराजगी

एक ओवर छूटे दो कैच
आवेश खान पारी का 37वां ओवर लेकर आए, पहली बॉल को क्लासेन ने हवा में खेल दिया. गेंद के नीचे बाउंड्री पर सिराज खान दौड़कर आए और उनके पास टाइम था कैच करने का, लेकिन सिराज ने आसान सा दिखने वाला कैच छोड़ दिया. गेंद उनके हाथ में लगर छिटक गई, कैच बिलकुल आसान लग रहा था, और इसे लिया जा सकता था. क्लासेन ने इस शॉट को बहुत ऊंचा खेला था और लेंथ से बाहर भेज दिया था, कैच पकड़ने के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता थी, क्योंकि गेंद लंबे समय तक हवा में थी, लेकिन यह कैच कलेक्ट नहीं हो पाया.

IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गिल ने कहा- वर्ल्ड कप भारत में होना है, इस कारण मुझे… पूर्व दिग्गज ने उन्हें बताया दूसरा कोहली

दूसरी बॉल पर दूसरा कैच छूटा
स्ट्राइक बदली और अब बैटर डेविड मिलर थे, आवेश खान ने दूसरी बॉल फेंकी, मिलर ने उस गेंद को ऊंचा उठाकर मारा, लेकिन एक और मौका फील्डर चूक गए. इस बार बिश्नोई गेंद के नीच भागकर पहुंचे, लेकिन गेंद बिश्नोई के डाइविंग लगाने से पहले ही छिटक गई और आवेश की शॉर्ट गेंद पर एक और मौका भारतीय टीम ने गवां दिया.

Tags: Avesh khan, India vs South Africa, Mohammad Siraj, Ravi Bishnoi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें