Home /News /sports /

Virat Kohli से बीसीसीआई फिर छीन सकता था कप्तानी, इसलिए दिया इस्तीफा: सुनील गावस्कर

Virat Kohli से बीसीसीआई फिर छीन सकता था कप्तानी, इसलिए दिया इस्तीफा: सुनील गावस्कर

Virat Kohli left the test captaincy: विराट कोहली से वनडे की कप्तानी पहले ही छीनी जा चुकी थी. (AP)

Virat Kohli left the test captaincy: विराट कोहली से वनडे की कप्तानी पहले ही छीनी जा चुकी थी. (AP)

Virat Kohli left the test captaincy: बीसीसीआई (BCCI) ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली थी. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे का नया कप्तान बनाया गया था.

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) के अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर कई लोग हैरान हैं. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने इसे लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि कोहली को फिर से कप्तानी छीने जाने का डर था, इस कारण उन्होंने इस्तीफा दिया. मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ने खुद ही टी20 कप्तानी छोड़ने की बात कही थी. वे वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहना चाहते थे. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने उनसे वनडे टीम की कमान वापस ले ली थी. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 के बाद वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था.

इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा, ‘मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं. मैंने सोचा था कि सीरीज के प्रेजेंशन समारोह में ही कोहली ऐसा कर सकते हैं. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि यह सीरीज के हारने पर गुस्से के तौर पर आया है. लेकिन मुझे लगता है कि यह फैसला इससे अलग है.’ मालूम हाे कि टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला (India vs South Africa) जीता था, लेकिन अंतिम दोनों मैच में उसे हार मिली थी.

विदेश में सीरीज हारने के बाद ऐसा हाेता रहा है

सुनील गावस्कर ने कहा कि एक कप्तान के रूप में मैंने अनुभव किया है कि विदेश में सीरीज हारने पर बोर्ड या फैंस द्वारा आलोचना होती है. कप्तान को बर्खास्त किए जाने का डर रहता है. यह पहले भी हो चुका है और मुझे पूरा यकीन है कि इस बार भी ऐसा हो सकता था, क्योंकि यह ऐसी सीरीज थी, जिसमें भारतीय टीम के आसानी से जीतने की उम्मीद की जा रही थी. उन्होंने कहा कि पहले भी विराट कोहली को कप्तानी से हटा जा चुका था. इस बार भी ऐसा हो सकता था.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली अकेले इंग्लैंड पर भारी, इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया में बिना जीते गंवाए 13 मुकाबले

वनडे टीम की कप्तानी से हटाया गया

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘कोहली से पहले ही कप्तानी छीनी जा चुकी थी. सीरीज गंवाने के बाद फिर ऐसा हो सकता था. अगर आप सीरीज नहीं जीतते हैं तो कुछ भी हो सकता है. इसमें व्यक्तिगत सफलता मायने नहीं रखती. यह टीम स्पोर्ट्स है और कप्तान पर हमेशा खतरा बना रहता है.’ विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे. लेकिन आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने के कारण उनकी कप्तानी पर हमेशा सवाल उठते रहे.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Sourav Ganguly, Sunil gavaskar, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर