वर्ल्ड कप: ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंड, शिखर धवन मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे

सूत्रों के मुताबिक, शिखर धवन के चोटिल होने के चलते ऋषभ पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वह जल्दी से जल्दी इंग्लैंड जाने को तैयार रहें.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 2:22 PM IST
वर्ल्ड कप: ऋषभ पंत जाएंगे इंग्लैंड, शिखर धवन मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे
शिखर धवन अंगूठे में लगी चोट के कारण तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. (ap)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 2:22 PM IST
भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने के बाद दिल्ली के बल्लेबाज ऋषभ पंत को उनकी जगह लेने के लिए इंग्लैंड भेजा जा रहा है. हालांकि धवन को टीम से बाहर नहीं किया गया है और वह इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम इस दौरान उनकी देखरेख करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वह जल्दी से जल्दी इंग्लैंड जाने को तैयार रहें. इसके लिए उन्हें टीम इंडिया की ऑफिशियल किट भी सौंप दी गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पंत इंग्लैंड में गुरुवार को टीम से जुड़ सकते हैं. बीसीसीआई ने हालांकि पंत के नाम का औपचारिक ऐलान अभी तक नहीं किया है. उसे उम्मीद है कि धवन दो से तीन सप्ताह के अंदर चोट से उबर जाएंगे.



आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए ऋषभ पंत ने सबको चौंकाया था. वर्ल्ड कप टीम में उनका चयन ना होने पर रिकी पोंटिंग समेत कई बड़े क्रिकेटरों ने हैरानी जताई थी. अब जब एक बार फिर से टीम इंडिया में जगह खाली हुई है तो ये माना जा रहा है कि ऋषभ को मौका मिल सकता है. विश्व कप के लिए 15 अप्रैल को चुनी गई टीम में पंत को जगह नहीं दी गई थी. उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके पंत शुरुआत में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होगें. धवन पर अंतिम फैसला होने के बाद ही पंत को मौक मिलने की संभावना बनेगी.



बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम में पंत की जगह दिनेश कार्ति को मौका दिया था. (ap)ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे धवन
धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था. उसी मैच में बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नैथन कूल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. धवन इसकी बाद फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी. पंत को जब टीम में नहीं चुना गया था तब कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की चोट के बाद पंत को तुरंत टीम में शामिल करने की वकालत की थी.
Loading...

क्या अब विश्व कप 2019 में बस ये एक मैच खेल पाएंगे शिखर धवन!
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...