अपना शहर चुनें

States

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के लिए आईसीए ने किया प्रज्ञान ओझा को नॉमिनेट

बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था. फोटो क्रेडिट: प्रज्ञान ओझा ट्विटर हैंडल )
बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था. फोटो क्रेडिट: प्रज्ञान ओझा ट्विटर हैंडल )

बीसीसीआई की सालाना आम बैठक से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आईपीएल संचालन परिषद के लिए आईसीए ने अपना प्रतिनिधि चुना.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सालाना आम बैठक से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) संचालन परिषद के लिए अपना प्रतिनिधि चुना. बीसीसीआई गुरुवार को अहमदाबाद में अपनी 89वीं आम सालाना बैठक करेगा.

इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरिंदर खन्ना संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. बीसीसीआई के संविधान के अनुसार आईसीए को प्रत्येक वर्ष आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) में अपने एक सदस्य को भेजना जरूरी होता है. आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई से कहा कि हां, आईसीए निदेशकों ने ओझा को आईपीएल संचालन परिषद के लिए नामांकित किया है. सुरिंदर खन्ना ने बहुत अच्छा काम किया है और हम प्रत्येक को मौका देना चाहेंगे.

सालभर के लिए होगा नामांकन



बाएं हाथ के स्पिनर ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था. आईसीए के निदेशकों के बोर्ड ने 19 दिसंबर को अपनी आम सालाना बैठक के बाद यह फैसला लिया और इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की.
यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सिडनी ने की चौथे टेस्‍ट की भी मेजबानी की पेशकश, जानिए पूरा मामला

ICC T20I Rankings: विराट कोहली को हुआ फायदा, केएल राहुल तीसरे नंबर पर काबिज, देखें टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट

आईसीए ने विज्ञप्ति में कहा कि सदस्यों ने निदेशकों के बोर्ड को आईपीएल जीसी के लिए सदस्य नामांकित करने के लिए अधिकृत किया और आईसीए बोर्ड ने हितों के टकराव के किसी भी संभावित मुद्दों को ध्यान में रखकर विचार विमर्श के बाद ओझा को अपना प्रतिनिधित्व करने के लिये सही उम्मीदवार पाया. नामांकन एक साल के लिये होगा. बीसीसीआई की इस मीटिंग में टी20 विश्व कप को कर छूट, नई आईपीएल टीम, विभिन्न क्रिकेट समितियों का गठन  एजेंडे में होगा.  बीसीसीआई के नये उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी औपचारिक घोषणा होगी जो सर्वसम्मति से चुने गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज