रहाणे-रैना के 'गुरु' प्रवीण आमरे बनना चाहते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच

प्रवीण आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 425 रन बनाए. उन्होंने 37 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक से 513 रन जुटाए.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 4:28 PM IST
रहाणे-रैना के 'गुरु' प्रवीण आमरे बनना चाहते हैं टीम इंडिया के बैटिंग कोच
प्रवीण आमरे.
भाषा
Updated: July 29, 2019, 4:28 PM IST
भारत के पूर्व बल्लेबाज प्रवीण आमरे राष्ट्रीय पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच बनने की दौड़ में शामिल हैं. पता चला है कि डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले आमरे ने इस पद के लिए आवेदन किया है. आमरे ने भारत के लिए 11 टेस्ट में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 425 रन बनाए. उन्होंने 37 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक से 513 रन जुटाए.

दिवंगत रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट का ककहरा सीखने वाले आमरे के मार्गदर्शन में मुंबई ने रणजी ट्राफी खिताब जीता. वह अभी अमेरिकी क्रिकेट के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में जुड़े हैं. बीसीसीआई ने मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच और गेंदबाजी कोच सहित अन्य पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं जिसके लिए समयसीमा 30 जुलाई तक है.

भारत के मौजूदा बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ का अनुबंध वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ाया गया है लेकिन संभावना है कि इसके बाद उन्हें भारतीय टीम के साथ जुड़ने का मौका नहीं दिया जाएगा.

praveen amre, praveen amre team india, praveen amre indian cricket team, praveen amre record, प्रवीण आमरे, प्रवीण आमरे टीम इंडिया, प्रवीण आमरे क्रिकेट
प्रवीण आमरे कई क्रिकेटरों को बल्‍लेबाजी के गुर सिखा रहे हैं.


पिछले साल आमरे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के स्‍काउटिंग हैड थे और सौरव गांगुली व रिकी पोटिंग के साथ करीबी से काम किया था. इससे पहले आमरे ने अजिंक्‍य रहाणे, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्‍पा को बल्‍लेबाजी के गुर सिखाए हैं.

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच के लिए अभी तक माइक हेसन, महेला जयवर्धने, रोबिन सिंह आवेदन कर चुके हैं. वहीं रवि शास्‍त्री को इंटरव्‍यू में सीधे एंट्री मिलेगी.

कौन हैं प्रवीण आमरे
Loading...

वे मुंबई से ताल्‍लुक रखते हैं और घरेलू क्रिकेट में मुंबई के अलावा रेलवे, राजस्‍थान और बंगाल के लिए भी खेल चुके हैं. ईरानी ट्रॉफी में उन्‍होंने बंगाल की ओर से खेलते हुए शेष भारत के खिलाफ 246 रन की पारी खेली थी जो कि ईरानी ट्रॉफी में किसी भी बल्‍लेबाज का सर्वोच्‍च स्‍कोर है. आमरे ने भी रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट का ककहरा सीखा था. उनके लिए आचरेकर ने एक समय कहा था कि वे सचिन तेंदुलकर से भी बड़े बल्‍लेबाजी साबित होंगे. हालांकि आंकड़ों पर नजर डालने पर यह दावा सही साबित नहीं हुआ.

इंडिया को मिला नया बॉलर! एक आंख खराब पर मलिंगा के स्टाइल में फेंकता है बुमराह जैसी यॉर्कर

टेस्ट चैंपियनशिप पर बोले कोहली, चुनौतियों भरा है यह फॉर्मेट
First published: July 29, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...