लाइव टीवी

18 लाख रुपये की गोल्ड चेन पहनकर इस गेंदबाज ने दिलाई 'वास्तव' के संजय दत्त की याद, कहा- ये देख मां 50 तोला

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 9:27 AM IST
18 लाख रुपये की गोल्ड चेन पहनकर इस गेंदबाज ने दिलाई 'वास्तव' के संजय दत्त की याद, कहा- ये देख मां 50 तोला
प्रवीण कुमार ने पिछले साल ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया था

प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) हमेशा से ही भारी भरकम सोने की चेन पहनते हैं. 2014 में उनकी ऐसी ही चेन मैच के दौरान खो गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 9:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले साल ही अक्टूबर में प्रवीण कुमार (Praveen Kumar) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने 2005 में लिस्ट ए में डेब्यू करने के बाद 13 साल के अपने सफर पर विराम लगा दिया था. उन्हें दोनों तरह से गेंद को मूव करवाने में महारत हासिल थी. 33 साल के इस गेंदबाज ने वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों को काफी परेशान भी किया. हालांकि यह गेंदबाज अपनी रफ्तार के अलावा अपने सोने की चेन के लिए भी जाना जाता है. जिसे वह अक्सर पहने रखते थे. लेकिन 2014 में उन्हें उस समय झटका लगा, जब उनकी आठ लाख रुपये की 250 ग्राम की चेन खो गई.

उस चेन के खोने के बाद काफी समय बाद एक बार फिर वह अपने पुराने अंदाज में दिखे. इस बार उनके गले में आधा किलो की चेन थी. जिसकी आज के भाव के अनुसार कीमत 18 लाख रुपये से भी कहीं ज्यादा है. उन्होंने आधा किलो चेन के साथ जैसे ही सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की, हर किसी को वास्तव के संजय दत्त (Sanjay Dutt) की याद आ गई. प्रवीण (Praveen Kumar) ने इस चेन के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए कहा कि वह संजय दत्त को गंभीर रूप से लेते हैं. 'ये देख मां 50 तोला?' दरअसल ये डायलॉग 1999 में आई संजय दत्त  (Sanjay Dutt) की फिल्म वास्तव का है, जो काफी लोकप्रिय भी हुआ था.

Praveen Kumar, Sanjay Dutt, Vaastav, cricket, sports news, प्रवीण कुमार, संजय दत्त

ड्रेसिंग रूम में भूल गए थे चेन

बात 2014 की है. जब विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में उत्तर प्रदेश और राजस्‍थान के मुकाबले में प्रवीण अपनी 250 ग्राम की चेन ड्रेसिंग रूम में भूल गए थे. इसके बाद जैसे ही उन्हें याद आया, उन्होंने अधिकारियों  को इसकी जानकारी दी, लेकिन चेन नहीं  मिल सकी. मैच के बाद प्रवीण सीधे होटल पहुंच गए थे, लेकिन इसके बाद उन्हें याद आया कि वह ड्रेसिंग रूम की कुर्सी पर से चेन उठाना ही भूल गए थे. उन्होंने तुरंत ही स्टेडियम को  जानकारी दी. हालांकि पुलिस बयान के अनुसार खोजबीन में कुछ भी नहीं मिल पाया. ‌

जिसके काफी समय बाद वह अब भारी भरकम सोने की चेन पहने दिखे. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह टी10 लीग में उतरे. जहां उन्होंने तीन मैचों में छह विकेट लिए. उन्हाेंने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था और इसी साल भारत ने पहला टी20 वर्ल्ड कप भी जीता था. उन्होंने छह टेस्ट मैच, 68 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें- 
Loading...

संजू सैमसन ने वनडे में डबल सेंचुरी उड़ाकर तोड़ डाले कई रिकॉर्ड
घुसे अनजान शख्‍स ने रोहित शर्मा को लाइव मैच में गिराया, गावस्‍कर भड़के

 


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 8:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...