शाहरुख खान की टीम में खेलने के लिए इस भारतीय क्रिकेटर ने ले लिया संन्यास!

शाहरुख खान की टीम में खेलने के लिए इस भारतीय क्रिकेटर ने ले लिया संन्यास!
शाहरुख खान की टीम से खेलेंगे प्रवीण तांबे, लिया भारतीय क्रिकेट से संन्यास

एक क्रिकेटर, जिसे बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल में खेलने से रोका, उसने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम में खेलने के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया

  • Share this:
मुंबई. भारत से बाहर की टी20 लीग में खेलना है तो आपको भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना होगा. बीसीसीआई के इस नियम का पालन करते हुए 48 वर्षीय लेग स्पिनर प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. प्रवीण तांबे ने ये कदम कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए लिया है, जिसमें उन्हें शाहरुख खान की टीम ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स ने खरीदा है. बता दें बीसीसीआई अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे को ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स के लिए कैरेबियाई प्रीमियम लीग (सीपीएल) में खेलने से नहीं रोकेगी क्योंकि आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो गयी है कि वह संन्यास ले चुके हैं. वह हालांकि पहले भी एक बार संन्यास लेकर वापसी कर चुके हैं.

तांबे पर एमसीए ने कही ये बात
मुंबई के पूर्व स्पिनर 48 साल के ताम्बे (Pravin Tambe) सीपीएल (CPL 2020) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे. बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद वह सीपीएल में खेलने के पात्र हैं. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि साफ किया कि ताम्बे की वर्तमान स्थिति ‘क्रिकेट से संन्यास’ है.

एमसीए के इस अधिकारी ने मंगलवार को गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, 'एमसीए रिकॉर्ड के अनुसार, उनकी वर्तमान स्थिति संन्यास है, उन्होंने हाल ही में संन्यास लिया है. ताम्बे ने पहले भी संन्यास लिया था लेकिन फिर उन्होंने इसे वापस ले लिया था, उन्होंने अब फिर से संन्यास ले लिया है. इस संबंध में उन्होंने एमसीए को एक ई-मेल लिखा है.' उनकी संन्यास की स्थिति के बारे में कुछ संदेह था क्योंकि उन्हें केकेआर ने आईपीएल नीलामी में 20 लाख रूपये में टीम में चुना गया था. इसके बाद उन्हें एक टी10 लीग में हिस्सा लेने से रोक दिया गया था.
एमएस धोनी के एल्‍बम को साक्षी ने किया वायरल, खास तरह से दी बधाई, देखें



धोनी की जिस फोटो का था हर किसी को बेसब्री से इंतजार, दोस्‍तों ने की वायरल

बीसीसीआई (BCCI) किसी भी सक्रिय घरेलू क्रिकेटर को भारत के बाहर किसी निजी लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता है. भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि इंग्लिश काउंटी और ढाका लीग में खेलने की छूट है. ताम्बे ने आईपीएल के 33 मैचों में 30.5 की औसत से 28 विकेट लिये हैं. टूर्नामेंट 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेला जाएगा ऐसे में ताम्बे की भागीदारी हालांकि इस बात पर निर्भर करेगी कि भारत से अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा कब शुरू होगी. भारत सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण 31 जुलाई तक इस पर रोक लगा रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज