खेल

IPL 2020: मोहम्मद शमी ने KKR पर किया हमला, प्रिटी की टीम Kings XI बोली- ‘त्वाडा जवाब नहीं’

मोहम्मद शमी ने दूसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को आउट किया.
मोहम्मद शमी ने दूसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को आउट किया.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में सोमवार को प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब और शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KXIP vs KKR) में मुकाबला हुआ. किंग्स इलेवन ने टॉस जीता. उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले ही ओवर में झटका दिया. फिर दूसरे ओवर में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) दो विकेट झटक ले गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मोहम्मद शमी यूं ही दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में नहीं गिने जाते. वे जब भी मैदान पर उतरते हैं, अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं. अमरोहा का यह गेंदबाज आईपीएल 2020 में अपने लाजवाब प्रदर्शन से सबका दिल जीत रहा है. किंग्स इलेवन की टीम सोमवार को जब कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ उतरी तो इस गेंदबाज ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट झटक लिए. उनके इसी प्रदर्शन से गदगद् किंग्स XI पंजाब की टीम ने कहा- मोहम्मद शमी त्वाडा जवाब नहीं.

आईपीएल 2020 में सोमवार को प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब और शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स में मुकाबला हुआ. प्रीति जिंटा और शाहरुख खान साथ-साथ कई फिल्में कर चुके हैं, जिनमें वीरजारा शामिल है. इसीलिए इस मुकाबले को वीर-जारा का मुकाबला कहा गया.

प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच में टॉस जीता. उसने पहले फील्डिंग चुनी. कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले ही ओवर की दूसरी ही गेंद पर नीतीश राणा के आउट होने से झटका लगा. उन्हें ग्लेन मैक्सवेल ने क्रिस गेल के हाथों शॉर्ट फाइन लेग पर कैच करवाया.



मैच का दूसरा ओवर मोहम्मद शमी लेकर आए. उन्होंने पहली तीन गेंद पर सिर्फ एक रन दिए. ओवर की चौथी गेंद का सामना करने के लिए राहुल त्रिपाठी आए. शमी ने ऑफ स्टंप के थोड़ी बाहर आउटस्विंगर डाली, जिसका राहुल के पास कोई जवाब नहीं था. वे जब तक बल्ला हटाते, तब तक गेंद उसे चूमकर केएल राहुल के दस्ताने में समा गई.
राहुल के आउट होने के एक गेंद बाद ही दिनेश कार्तिक का सामना ही ऐसी ही गेंद से हुआ. वे डिफेंस करने गए, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा ले गई. यह स्पर्श इतना महीन था कि कार्तिक को समझ ही नहीं आया. उन्होंने अंपायर के आउट देने के निर्णय को चुनौती दे दी. कार्तिक भले ही गेंद-बैट के संपर्क को नहीं समझ पाए थे, लेकिन कैमरे ने गलती नहीं की. कार्तिक आउट करार दिए.



किंग्स इलेवन पंजाब ने शमी के इस शानदार पर कई ट्वीट किए. उसने लिखा, ‘कार्तिक आउट. इट्स हॉट विकेट, त्वाडा जवाब नहीं मोहम्मद शमी.’ इसके ठीक बाद उसने एक और ट्वीट किया, ‘सर झुका के कर सलाम, शमी है शानदार.’

मोहम्मद शमी आईपीएल 2020 में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ दो विकेट लेने के साथ ही अपने विकेटों की संख्या 19 पहुंचा दी है. टूर्नामेंट में सबसे अधिक 23 विकेट दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा ने लिए हैं, जो दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज