राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और योगी आदित्यनाथ ने खेला क्रिकेट!

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और योगी आदित्यनाथ ने खेला क्रिकेट!

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और योगी आदित्यनाथ ने खेला क्रिकेट!

वर्चुअल रिएलिटी क्रिकेट की शुरुआत अप्रैल में होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2018, 3:15 PM IST
  • Share this:

अब आपका बेटा भी खेल पाएगा दुनिया के बड़े-बड़े स्टेडियम में क्रिकेट, लॉर्ड्स हो या सिडनी क्रिकेट ग्राउंड हर जगह हर क्रिकेट फैन कर सकेगा बल्लेबाजी. क्योंकि वर्चुअल खेलों की दुनिया में अब क्रिकेट भी शामिल हो गया है और इसकी शुरुआत हुई यूपी इन्वेस्टर्स समिट में जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसका उद्घाटन किया. वर्चुअल रिएलिटी क्रिकेट जिसे आईबी क्रिकेट भी कहा जा रहा है उसकी पहली गेंद राष्ट्रपति कोविंद ने खेली. राष्ट्रपति ने आई गेयर लगाया और उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक बैट हाथ में लिया. राष्ट्रपति ने आई गीयर पहनते ही कहा, 'वाह ये कौन सा स्टेडियम है?' राष्ट्रपति के क्रिकेट खेलने वाली तस्वीर को वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.

आपको बता दें आईबी क्रिकेट को प्रोयुगा एडवांस्ड टेकनोलॉजीस ने बनाया है, जिसकी राष्ट्रपति ने काफी तारीफ की. इसके उद्घाटन के मौके पर कई बड़े मंत्री भी मौजूद थे. वित्त मंत्री अरुण जेटली, रविशंकर प्रसाद और सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस समारोह में मौजूद थे.



आपको बता दें प्रोयुगा कंपनी में आईआईटी, आईआईएम और आईएसबी ग्रेजुएट्स हैं. जिन्होंने इस तरह के वर्चुअल क्रिकेट को डेवलेप किया है. इस कंपनी के सीईओ त्रिविक्रम हैं. सीआईओ त्रिविक्रम ने बताया कि दुनियाभर में आईबी क्रिकेट की शुरुआत अप्रैल में होगी. ये गेम 25 देशों में लॉन्च किया जाएगा.
इस गेम में क्या होगा

गेम खेलने वाले शख्स को स्टेडियम के अंदर खुद एक खिलाड़ी के तौर पर खेलता हुआ महसूस कराएगा. हाथ में एक इलेक्ट्रॉनिक बैट लेकर आप महसूस करेंगे कि हजारों लोग स्टेडियम में बैठे हैं, जिनके सामने आप गेंदबाज का सामना कर रहे हैं. आप शॉट मारेंगे तो आपके बल्ले में गेंद लगने का एहसास होगा. चार रन या सिक्स लगा तो भीड़ तालियां बजाएगी.

ये भी पढ़ें-VIDEO: जब मनीष पांडे पर भड़क गए धोनी, देखें गुस्से में क्या कह गए...

 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज