• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG: पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड होंगे रवाना

IND vs ENG: पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड होंगे रवाना

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव फिलहाल श्रीलंका दौरे  पर टीम के साथ हैं. (AFP)

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव फिलहाल श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ हैं. (AFP)

टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड बुलाने का फैसला किया है. शॉ और यादव, दोनों ही अभी श्रीलंका दौरे पर टीम के साथ हैं. दोनों ने ही सीरीज का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला जिसे भारत ने 38 रन से जीता.

  • Share this:
    नई दिल्ली. युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) जल्द इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. दोनों बल्लेबाजों को इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल, आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण शॉ और यादव को इंग्लैंड बुलाने का फैसला किया है.

    पृथ्वी शॉ और यादव दोनों, फिलहाल श्रीलंका में टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का हिस्सा हैं. दोनों को ही सीरीज के पहले टी20 में मौका भी दिया गया. पृथ्वी ने इस मैच से टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया लेकिन वह छाप नहीं छोड़ सके और खाता खोले बिना ही पैवेलियन लौट गए. सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़ा और 50 रन बनाए. शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने यह मुकाबला 38 रन से जीता.

    इसे भी पढ़ें, IPL 2021 : यूएई में दूसरे चरण का 19 सितंबर से आगाज, देखिए- पूरा शेड्यूल

    शुभमन गिल और सुंदर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए मई में घोषित 20 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थे. आवेश खान चार स्टैंडबाय खिलाड़ियों के साथ शामिल किए गए थे. बीसीसीआई ने अभी तक इन तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद बाहर होने का ब्योरा नहीं दिया है. जून में डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद अपने बाएं पैर में पिंडली की चोट से परेशान होने के चलते गिल इसी सप्ताह भारत लौटे हैं.

    आवेश खान इस हफ्ते डरहम में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास के पहले दिन अपना बायां अंगूठा फ्रैक्चर करा बैठे थे. सुंदर भी आवेश के साथ काउंटी एकादश के लिए खेले थे, लेकिन उन्होंने मुकाबले में गेंदबाजी नहीं की. उनके बारे में पता चला है कि उनकी उंगली में चोट लग गई थी.

    अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि चयनकर्ताओं ने पृथ्वी शॉ और यादव को रिजर्व के तौर पर रखा है या मुख्य टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया है. फिलहाल टीम के साथ तीन रिजर्व खिलाड़ी मौजूद हैं जिनमें ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन, पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और अर्जन नागवासवाला शामिल हैं. शॉ टीम से जुड़ने पर मयंक अग्रवाल और ईश्वरन के साथ एक बैक-अप ओपनर के तौर पर रहेंगे. सूर्यकुमार यादव का शामिल होना संभवत: सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की फिटनेस पर टीम प्रबंधन की चिंता का संकेत लगता है. भारतीय उप-कप्तान रहाणे हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण अभ्यास मैच में नहीं खेले. हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि वह 10 दिनों में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर ठीक हो सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज