लाइव टीवी

क्राइस्टचर्च में अर्धशतक जड़कर पृथ्वी शॉ ने आलोचकों का मुंह किया बंद, नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 7:54 AM IST
क्राइस्टचर्च में अर्धशतक जड़कर पृथ्वी शॉ ने आलोचकों का मुंह किया बंद, नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड
पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया के लिए दो टेस्ट मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने क्राइस्टचर्च (Christ Church) में 64 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली है, वह पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 7:54 AM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ  (Prithvi Shaw) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें बाहर बैठा कर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को मौका देने की बात की जा रही थी. शॉ ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ही अर्धशतक जड़कर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. अपनी इस पारी से ना सिर्फ उन्होंने टीम को सही शुरुआत देने की कोशिश की, बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

शॉ ने 64 गेंदों पर बनाए 54 रन
क्राइस्टचर्च टेस्ट में भारत की शुरुआत खराब रही थी और पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद शॉ ने पुजारा के साथ साझेदारी की. आठ चौकों और एक छक्के की मदद से शॉ ने 64 गेंदों पर 54 रन बनाए. वह पिच पर काफी सेट नजर आ रहे थे और लग रहा था कि आज शायद वह शतक लगाएंगे. तभी काइल जेमीसन की एक गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में वह स्लिप में टॉम लाथम के हाथों कैच आउट हो गए. लाथम ने उनका शानदार कैच लपका. शॉ न्यूजीलैंड में टेस्ट फॉर्मेट में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए.

न्यूजीलैंड में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज



न्यूजीलैंड (New Zealand) में टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज हैं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar). तेंदुलकर ने साल 1990 में नेपियर में 16 साल 291 दिनों की उम्र में अर्धशतक लगाया था. वहीं शॉ फिलहाल 20 साल 112 दिन के हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं अतुल वासन जिन्होंने 1990 में 21 साल 336 दिनों की उम्र में ऑकलैंड में 50 रन बनाए थे.

अहम मुकाबले में टीम काे जीत दिलाने के लिए केएल राहुल उतरेंगे मैदान पर

बीसीसीआई-बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में 'ठनी', विराट कोहली को लेकर हुआ ये फैसला!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 7:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर