लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 9:35 AM IST
पृथ्वी शॉ की होगी टीम इंडिया में वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका
पृथ्वी शॉ की टीम इंडिया में होगी वापसी

भारत को अगले साल न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है, उससे पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड ए से 2 चार-दिवसीय मैचों की सीरीज खेल सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 9:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बैन की वजह से कुछ महीनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का नाम एक बार फिर खेल के मैदानों में गूंजने लगा है. पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली के बाद अब रणजी ट्रॉफी में भी धमाकेदार वापसी की है. बड़ौदा के खिलाफ शॉ ने इस सीजन की अपनी पहली पारी में शानदार 66 रन बनाए. अब पृथ्वी शॉ को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि पृथ्वी शॉ जल्द ही टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे शॉ
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) न्यूजीलैंड दौरे पर जा सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ को तीसरे ओपनर के तौर पर इंडियन क्रिकेट टीम में जगह मिल सकती है. न्यूजीलैंड दौरे से पहले पृथ्वी शॉ इंडिया ए के साथ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दो चार-दिवसीय मैच खेलेंगे. इस टीम में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल भी होंगे. सेलेक्शन कमेटी न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले अपने ओपनिंग बल्लेबाजों को कम से कम दो प्रैक्टिस मैच देने पर विचार कर रही है.

prithvi shaw birthday, prithvi shaw tweet, prithvi shaw doping, पृथ्‍वी शॉ डोपिंग, पृथ्‍वी शॉ बर्थडे
पृथ्वी शॉ पर लगा बैन 15 नवंबर को खत्म हुआ


अब अगर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की टेस्ट टीम में वापसी होती है तो ऐसे में केएल राहुल का टेस्ट टीम से बाहर रहना तय समझा जा सकता है. केएल राहुल खराब प्रदर्शन की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे. उनकी जगह अब रोहित शर्मा ओपनिंग करते हैं. रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का न्यूजीलैंड दौरे पर ओपनिंग करना तय है. तीसरे ओपनर के तौर पर अब पृथ्वी शॉ का नाम सामने आ रहा है. हालांकि इससे पहले शॉ को रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले का दम दिखाना होगा. वैसे अगर केएल राहुल रणजी ट्रॉफी में बड़ी पारियां खेलते हैं तो उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है.

prithvi shaw birthday, prithvi shaw tweet, prithvi shaw doping, पृथ्‍वी शॉ डोपिंग, पृथ्‍वी शॉ बर्थडे
पृथ्‍वी शॉ ने अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में शतक लगाया था.


भारत का न्यूजीलैंड दौराबता दें भारतीय क्रिकेट टीम जनवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी. दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा जिसका आगाज 5 मैचों की टी20 सीरीज से होगा. वहीं इसके बाद 5 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी.

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने कोर्ट में मानी फिक्सिंग की बात, जल्‍द होगा सजा का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 9:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर