• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: 94 रन की पारी के साथ इस ख़ास क्लब में शामिल हुए पृथ्वी शॉ

U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप: 94 रन की पारी के साथ इस ख़ास क्लब में शामिल हुए पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 में भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने सफर का आगाज कर लिया है.

  • Share this:
    आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 में भारतीय टीम ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से अपने सफर का आगाज कर लिया है. भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. हालांकि वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में पृथ्वी शॉ अपने शतक से चूक गए हैं. उन्होंने 100 बॉल पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से ये पारी खेली.

    वैसे 25 रन के स्कोर पर पृथ्वी आउट हो गए थे लेकिन विल सदरलैंड द्वारा फेंकी गई वो बॉल नो बॉल निकली, लिहाजा उन्हें जीवनदान मिल गया. इसके बाद पृथ्वी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा.जबकि उनके ओपनर पार्टनर मनजोत कालरा ने 99 बॉल पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की.



    उथप्पा और धवन को पछाड़ा
    अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 में भारतीय टीम के लिए पृथ्वी शॉ और कालरा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी करके नया रिकॉर्ड कायम किया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा और शिखर धवन के नाम था.

    बतौर कप्तान पृथ्वी ने बनाया ये रिकॉर्ड
    पृथ्वी शॉ ने आज आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 94 रन की पारी खेली जो कि भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में चौथा सर्वोच्च निजी स्कोर है. भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वोच्च रन उन्मुक्त चंद ने 111 रन के रूप में बनाए हैं. उन्होंने 2012 में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ यह पारी खेली थी. जबकि 2008 ​अंडर-19 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 100 रन तो 1998 में अमित पगनिस ने इंग्लैंड के खिलाफ 99 रनों की पारी खेली थी.

    ये भी पढ़ें:

    ये है भारतीय क्रिकेट का नया 'वंडर बॉय'

    U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इन टीमों से होगा भारतीय टीम का सामना

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज