Home /News /sports /

बैन के बाद डिप्रेशन में है पृथ्वी शॉ, देश छोड़ चले गए इंग्लैंड!

बैन के बाद डिप्रेशन में है पृथ्वी शॉ, देश छोड़ चले गए इंग्लैंड!

पृथ्वी शॉ पर 15 नवंबर तक बैन लगा हुआ है

पृथ्वी शॉ पर 15 नवंबर तक बैन लगा हुआ है

इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 22 फरवरी 2019 को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था. इसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है.

    भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लिए इन दिनों सबकुछ सही नहीं चल रहा है. डोपिंग (Doping) के बाद आठ महीने का बैन झेल रहे शॉ क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. भारत को अंडर19 वर्ल्डकप (ICC U19 Cricket World Cup 2018) कर जिताने वाले शॉ ने बैन स्वीकार किया और अपनी गलती मानी थी. हालांकि इसके बावजूद उनके बैन को लेकर विवाद थम नहीं रहे हैं. शॉ इन सबके के चलते डिप्रेशन में चले गए हैं. शॉ पहले से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया था.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पृथ्वी शॉ बैन के बाद काफी दुखी है और डिप्रेशन में चले गए हैं और इसी कारण भारत से बाहर चले गए हैं. शॉ विवादों और उनके बैन से जुड़ी खबरों से दूसरे रहने के लिए अपने खर्चे पर इंग्लैंड चले गए हैं. खबरों के मुताबिक शॉ बैन खत्म होने तक वहीं रहेंगे. शॉ का बैन इस साल 15 नवंबर में खत्म होगा.

    शॉ पर 15 नवंबर तक लगा है बैन
    इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 22 फरवरी 2019 को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था. इसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है. यह टेस्ट बीसीसीआई की एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था. इसी के चलते उनपर डोपिंग का आरोप लगाते हुए बैकडेट से आठ महीने का बैन लगा दिया गया था.

    बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने ट्विटर पर अपनी गलती को माना था और लिखा, 'मुझे आज पता चला कि मैं 15 नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहूंगा. ये एक कफ सिरप में मौजूद प्रतिबंधित पदार्थ की वजह से हुआ जो मैंने अनजाने में ले लिया था. फरवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मुझे सर्दी हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं पैर की चोट से जूझ रहा था, मैं ठीक होने के बाद क्रिकेट की ओर लौट रहा था और इसी जल्दबाजी में मैंने सावधान रहने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया. मैं अपनी गतली को मानता हूं. मैं अब भी अपनी चोट से जूझ रहा हूं जो मुझे पिछले टूर्नामेंट में लगी थी. अब इस खबर ने मुझे झकझोर कर रख दिया है.'

    क्‍या पृथ्‍वी शॉ की वजह से खेल मंत्रालय के आगे BCCI ने घुटने टेके!

    आसान नहीं होगा क्रिकेट पर नाडा के सभी नियम लागू करना, जानें क्यों

    Tags: BCCI, Cricket, Cricket news, India National Cricket Team, Prithvi Shaw, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर