लाइव टीवी
Elec-widget

पृथ्वी शॉ का बैन आज हो रहा है खत्म, टी-20 क्रिकेट में अब इस टीम के लिए मचाएंगे धमाल

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 9:28 AM IST
पृथ्वी शॉ का बैन आज हो रहा है खत्म, टी-20 क्रिकेट में अब इस टीम के लिए मचाएंगे धमाल
पृथ्वी शॉ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है. (FILE PHOTO)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर डोप टेस्ट (Dope Test) में फेल होने के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने आठ महीने का प्रतिबंध लगाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 9:28 AM IST
  • Share this:
मुंबई. डोप टेस्ट (Dope Test) में फेल होने के चलते भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पर लगा आठ महीने का बैन शुक्रवार 15 नवंबर को खत्म हो रहा है. शॉ पर बीसीसीआई (BCCI) ने इस साल जुलाई में आठ महीने का प्रतिबंध (Ban) लगाते हुए साफ कर दिया था कि वह इस अवधि में किसी भी तरह के क्रिकेट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. पृथ्वी शॉ का डोप टेस्ट मार्च में हुआ था. हालांकि अब प्रतिबंध की अविध समाप्त होने के बाद शॉ एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

प्रतिबंध की अवधि समाप्त होने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अब भारत की घरेलू टी—20 चैंपियनशिप सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में धमाल मचाते नजर आ सकेंगे. यही वजह है कि इसके लिए मुंबई (Mumbai) की 15 सदस्यीय टीम में उनका चयन कर लिया गया है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आखिरी दो मैचों और सुपर लीग चरण के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें पृथ्वी शॉ को भी जगह मिली है. हालांकि पृथ्वी शॉ इस टूर्नामेंट में 17 नवंबर से ही हिस्सा ले सकेंगे. इस दिन मुंबई को घरेलू मैदान पर वानखेड़े स्टेडियम में असम का सामना करना है.

prithvi shaw, cricket news, mumbai cricket, indian cricket team, t20 cricket, Syed Mushtaq Ali trophy, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, पृथ्वी शॉ, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई, टीम इंडिया, टी—20 क्रिकेट,
युवा बल्लेबाज शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. (FILE PHOTO)


सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में अभी तक मुंबई (Mumbai) का प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम को एक भी मुकाबले में हार का सामना नहीं करना पड़ा है. मुंबई ने मौजूदा टूर्नामेंट में पांच मुकाबले खेले हैं और सभी में बेहतरीन जीत हासिल की है. ऐसे में उसका सुपर लीग चरण में प्रवेश लगभग तय है. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) 9 नवंबर को ही 20 साल के हुए थे और तब उन्होंने ये वादा किया था कि लोग अब उनका परिपक्व रूप देखेंगे. पृथ्वी शॉ ने तब कहा था कि मैं 20 साल का हो गया हूं. मैं भरोसा देता हूं कि आने वाले समय में आप पृथ्वी शॉ 2.0 वर्जन देखेंगे. सहयोग और समर्थन के लिए सभी का शुक्रिया. मैं जल्दी ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करूंगा.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में यादगार डेब्यू किया था. उन्होंने पिछली बार क्रिकेट के मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में कदम रखा था. वहीं, मुंबई की टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के पास ही रहेगी. इस टीम में उनके अलावा, श्रेयस, पृथ्वी शॉ, आदित्य तारे, जस बिष्ट, लाड, शिवम दुबे, शुभम, सुजीत नायक, शम्स मुलानी, ध्रमिल, शर्दुल ठाकुर, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे और एकनाथ केरकर शामिल हैं.

वेस्टइंडीज को 59 रन पर रोक टीम इंडिया ने वनडे के बाद टी—20 सीरीज भी जीती

 भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाया बांग्लादेश, टीम इंडिया मजबूत स्थिति में
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com