टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पृथ्‍वी शॉ को गंभीर चोट, मैदान से बाहर ले जाए गए

पृथ्वी शॉ की अगुआई में पिछला वर्ल्ड कप भारत ने जीता था. (फाइल फोटो)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारत ए टीम में चुना गया और टीम 10 जनवरी को रवाना होगी.

  • Share this:
    मुंबई: भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए रवाना होने से महज एक हफ्ते पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) शुक्रवार को यहां मुंबई (Mumbai) और कर्नाटक (Karnataka) के बीच रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते हुए बायां कंधा चोटिल करा बैठे. यह घटना बांद्रा कुर्ला परिसर पर तीसरे सत्र के दौरान हुई, जब शॉ ने ओवरथ्रो बचाने के लिए छलांग लगाई. उन्हें तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाया गया. शॉ को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारत ए टीम में चुना गया और टीम 10 जनवरी को रवाना होगी. वह सीमित ओवरों और चार दिवसीय मैचों के लिए टीम में हैं. मुंबई टीम के सूत्र ने बताया कि एहतियातन उनका एमआरआई स्कैन कराया गया है.

    दिन का खेल समाप्त होने के बाद मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि शॉ बेहतर दिख रहे थे. सूर्यकुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘वह (शॉ) बेहतर दिख रहे थे. मैदान पर वह ठीक नहीं दिख रहे थे लेकिन अब वह बेहतर दिख रहे हैं. बाद में फिजियो से पूछने के बाद पता चलेगा कि आखिर क्या स्थिति है.’

    Syed Mushtaq Ali Trophy, cricket, sports news, prithvi shaw, Shreyas Iyer, Surya Kumar Yadav, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, क्रिकेट
    पृथ्वी शॉ पर डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन लगा था.


    नवंबर में शॉ ने की थी वापसी
    शॉ पिछले दिनों ही क्रिकेट के मैदान पर वापस आए थे. वे डोपिंग के चलते 8 महीने का बैन झेल रहे थे. उन्‍होंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में असम के खिलाफ वापसी की थी और आते ही अर्धशतक लगाया था. क्रिकेट में वापस आने के बाद से वह 4 अर्धशतक और एक दोहरा शतक लगा चुके हैं. रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ उन्‍होंने 202 रन की पारी खेली थी.

    ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी हुए ‌थे चोटिल
    बैन लगने से पहले पिछले साल शॉ टीम इंडिया का हिस्सा थे और वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रन की पारी खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. तीन पारियों में उन्होंने 237 रन बनाए थे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में चुना गया, लेकिन पहले टेस्ट मैच से पहले वार्म अप मैच में उन्हें गंभीर चोट लग गई थी.

    cricket, cricket news, ranji trophy, ranji, mumbai, baroda, prithvi shaw, sports news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, क्रिकेट, पृथ्वी शॉ, मुंबई रणजी टीम, बड़ाैदा रणजी टीम, पृथ्वी शॉ शतक
    पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया था. (पीटीआई)


    प्रतिबंधित दवा लेने के चलते लगा था बैन
    22 फरवरी 2019 को पृथ्‍वी शॉ को प्रतिबंधित पदार्थ टर्ब्यूटलाइन लेने का दोषी पाया गया था. यह प्रतिबंधित दवा कफ सिरप में इस्‍तेमाल होती है और इसे वाडा ने प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में शामिल कर रखा है. शॉ को 16 जुलाई 2019 को एंटी डोपिंग रूल वॉयलेशन (ADRV) और बीसीसीआई एंटी डोपिंग रूल्स (ADR) की धारा 2.1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. लापरवाही बरतने के चलते उन पर आठ महीने का प्रतिबंध लगाया गया. बीसीसीआई ADR की धारा 10.10.3 के मुताबिक चूंकि पृथ्वी शॉ ने खुद पर लगे आरोप को स्वीकार किया, ऐसे में उन पर धारा 10.10.2 के तहत बैक डेट बैन लगाया गया था.

    42 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी ने कहा- क्रिकेट से खत्‍म हो रन बनाने का ये नियम

    पाक,बांग्लादेश की तुलना में अंग्रेजी बोलने मे इंडियन क्रिकेटर्स बेहतर कैसे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.