लाइव टीवी

पृथ्वी शॉ: जिस न्यूजीलैंड की धरती पर जिताया था वर्ल्ड कप, अब वहीं किया वनडे डेब्यू

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 7:20 AM IST
पृथ्वी शॉ: जिस न्यूजीलैंड की धरती पर जिताया था वर्ल्ड कप, अब वहीं किया वनडे डेब्यू
पृथ्वी शॉ ने किया वनडे डेब्यू

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टी20 में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ODI Debut) ने डेब्यू किया, मयंक अग्रवाल ने भी किया वनडे करियर का आगाज

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 7:20 AM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड की जिस धरती पर 2 साल पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ODI Debut) ने भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताया था, अब वहीं दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने वनडे डेब्यू किया है. हैमिल्टन (Hamilton) की प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम ने दो खिलाड़ियों को वनडे करियर शुरू करने का मौका दिया, पहले हैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और दूसरे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw). मुंबई के पृथ्वी शॉ के लिए पिछले कुछ महीने काफी मुश्किल भरे रहे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में वो चोटिल हो गए और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए, इसके बाद उनपर डोपिंग के चलते बैन लग गया. हालांकि अपने टैलेंट के दम पर पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया की वनडे टीम में जगह बना ही ली.

पृथ्वी शॉ ने किया वनडे डेब्यू


पृथ्वी शॉ को क्यों मिली वनडे टीम में जगह
पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ODI Debut) को सबसे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट टीम में मौका दिया और दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने खुद को साबित किया. पृथ्वी शॉ ने 2 टेस्ट मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 237 रन बनाए. उनका बल्लेबाजी औसत 118.50 रहा. इसके बाद पृथ्वी शॉ 2018 में हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने गए लेकिन वहां टूर मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई और उन्हें दौरे से बाहर होना पड़ा.

india vs new zealand, india a, prithvi shaw, cricket, sports news, भारत ए बनाम न्यूजीलैंड, पृथ्वी शॉ, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, ईशान किशन
न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ ठोका था शतक


इसके बाद पृथ्वी शॉ पर डोपिंग का बैन लगा लेकिन वापसी के बाद उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखा. शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में असम के खिलाफ महज 39 गेंदों में 63 रन ठोक दिये. इसके बाद शॉ रुके नहीं और उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली. बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में तो पृथ्वी शॉ ने तूफानी दोहरा शतक भी ठोक डाला.

cricket, cricket news, ranji trophy, ranji, mumbai, baroda, prithvi shaw, sports news, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, क्रिकेट, पृथ्वी शॉ, मुंबई रणजी टीम, बड़ाैदा रणजी टीम, पृथ्वी शॉ शतक
पृथ्वी शॉ ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया था. (पीटीआई)
शॉ ने न्यूजीलैंड में किया शानदार प्रदर्शन
रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ODI Debut) को न्यूजीलैंड ए दौरे के लिए इंडिया ए की टीम में चुना गया और उन्होंने वहां भी अपना जलवा दिखाया. शॉ ने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ तूफानी 150 रन ठोक दिये. इसके बाद दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 48 और 55 रनों की पारियां भी खेली.

अंडर 19 वर्ल्ड कप: भारत ने पाक को सेमीफाइनल में रौंदा, ये रहीं जीत की 5 वजहें

21 गेंदों में '100 रन' ठोकने वाले खिलाड़ी को नहीं मिली टीम में जगह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर