• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 18 नहीं 30 साल के हैं पृथ्वी शॉ, बल्लेबाजी देख हैरत में पाकिस्तान!

18 नहीं 30 साल के हैं पृथ्वी शॉ, बल्लेबाजी देख हैरत में पाकिस्तान!

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

पृथ्वी शॉ (फाइल फोटो)

. पाकिस्तान के एक शो बातचीत करते हुए पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने पृथ्वी शॉ की तारीफों के पुल बांध दिए. सकलैन ने कहा कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी और उनका आत्मविश्वास देख वो हैरान हैं.

  • Share this:
    अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने करोड़ों भारतीय फैंस को ही नहीं बल्कि अपने सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान को भी अपना मुरीद बना लिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख पाकिस्तान के दिग्गज हैरान हैं. पाकिस्तान के एक शो बातचीत करते हुए पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने पृथ्वी शॉ की तारीफों के पुल बांध दिए. सकलैन ने कहा कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी और उनका आत्मविश्वास देख वो हैरान हैं.

    सकलैन मुश्ताक ने बयान दिया, 'पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख मजा आया. उनका शॉट सेलेक्शन गजब था. तकनीकी तौर पर भी पृथ्वी मजबूत दिख रहे हैं. पृथ्वी के अंदर इतना आत्मविश्वास नजर आया कि लगा ही नहीं वो अभी-अभी टीम में आए हैं. 18 साल का लड़का लग रहा था कि वो 30 साल का बल्लेबाज है.पृथ्वी की उम्र भले ही कम है लेकिन उनका दिमाग काफी परिपक्व है.'

    सकलैन मुश्ताक ने पृथ्वी शॉ को राहुल द्रविड़ करार दिया. उन्होंने कहा, 'क्रीज पर ऐसा लग रहा था कि राहुल द्रविड़ खेल रहे हैं, बल्लेबाजी जरूर पृथ्वी कर रहे थे लेकिन दिमाग राहुल द्रविड़ का लग रहा था.' सकलैन ने आगे कहा, ' राहुल द्रविड़ हिंदुस्तान की बल्लेबाजी को मजबूत कर रहे हैं. राहुल द्रविड़ अंडर 19 और इंडिया के बल्लेबाजों को देख रहे हैं, उन्हें सिखा रहे हैं. रिषभ पंत भी राहुल द्रविड़ से सीख रहे थे. बीसीसीआई के पास एक विजन है. वो अपने महान खिलाड़ियों को सही तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं. उसका नतीजा आपके सामने है. जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी की है, उनका भविष्य उज्ज्वल है. पाकिस्तान की दुआएं उसके साथ हैं.'


    छोटे पृथ्‍वी का बड़ा कमाल
    दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में शॉ ने 118.50 के औसत से 237 रन बनाए. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 134 रन और दूसरे टेस्‍ट में 70 और नाबाद 33 रन की पारियां खेलकर शॉ मैन ऑफ द सीरीज बने. इस प्रदर्शन के साथ ही शॉ ने जता दिया है कि वो टीम इंडिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज