IND VS SL: राहुल द्रविड़ ने दी पृथ्वी शॉ को हिम्मत, कहा-तुम दमदार वापसी करोगे

IND VS SL: राहुल द्रविड़ ने पृथ्वी शॉ को दिया था डोप बैन के बाद हौंसला (Prithvi Shaw/Instagram)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इस वक्त श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर हैं, जहां वो वनडे और टी20 सीरीज में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. सीरीज से पहले पृथ्वी शॉ ने हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के उस फोन कॉल के बारे में बताया जिसने उन्हें आगे बढ़ने की हिम्मत दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) जल्द ही एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी में दिखने वाले हैं. पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड दौरे के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली. हालांकि इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka Series) के लिए जरूर टीम में शामिल किया गया है. पृथ्वी शॉ ने इस सीरीज से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बारे में बड़ी बात कही है. पृथ्वी शॉ ने बताया कि जब दुनिया उन्हें कोस रही थी, उस वक्त राहुल द्रविड़ ही थे जिन्होंने उन्हें हौंसला दिया था.

    पृथ्वी शॉ ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में खुद पर लगे बैन पर बड़ी बात कही. शॉ ने कहा, 'जब मुझपर डोपिंग के आरोप में बैन लगा था तो राहुल द्रिवड़ ने मुझे फोन किया. उन्होंने कहा कि ये जीवन का हिस्सा है. ऐसा होता है. इसमें तुम्हारी गलती नहीं है और तुम दमदार वापसी करोगे.' पृथ्वी शॉ ने बताया कि राहुल द्रविड़ से बात कर मुझे अच्छा लगा. उन्होंने बुरे वक्त में भी मेरा साथ दिया. बता दें साल 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान पृथ्वी को सर्दी-झुकाम हो गया था. इसके बाद उनके पिता ने उन्हें कफ सिरप दिया. शॉ ये नहीं जानते थे कि ये दवाई प्रतिबंधित पदार्थों की सूची में थी. इसके बाद पृथ्वी को डोपिंग के उल्लंघन का दोषी पाया गया.

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ क्या धोनी के करीबी को देंगे भारतीय Playing 11 में जगह? 

    पृथ्वी का लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाना
    बता दें पृथ्वी शॉ इस वक्त दमदार फॉर्म के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हैं. यहां भारतीय टीम को वनडे सीरीज के साथ-साथ तीन टी20 मैच भी खेलने हैं. शॉ अगर टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करते हैं तो अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 में भी कमाल की बल्लेबाजी की थी. शॉ ने टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए 8 मैचों में 308 रन ठोक दिये थे. शॉ का स्ट्राइक रेट 166 का था और उन्होंने 3 अर्धशतक भी जड़े. टी20 सीरीज के बाद अगर आईपीएल 2021 के दूसरे राउंड में भी शॉ गजब का प्रदर्शन कर दिल्ली कैपिटल्स को चैंपियन बनाते हैं तो टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए उनका दावा और मजबूत हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.