Home /News /sports /

पृथ्वी शॉ में हैं तकनीकी खामियां, केन विलियमसन से सीखेंगे बल्लेबाजी?

पृथ्वी शॉ में हैं तकनीकी खामियां, केन विलियमसन से सीखेंगे बल्लेबाजी?

पृथ्वी शॉ को दी वीवीएस लक्ष्मण ने सलाह

पृथ्वी शॉ को दी वीवीएस लक्ष्मण ने सलाह

युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) वेलिंगटन टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे, उन्हें स्विंग से काफी समस्या हुई

    क्राइस्टचर्च. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है और अपने टेस्ट करियर का आगाज भी उन्होंने धमाकेदार अंदाज में किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक ठोक उन्होंने दिखा दिया था कि उनके अंदर कितना टैलेंट है. हालांकि इसके बाद उन्हें चोट लग गई और अब वो न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चयनित हुए. वनडे सीरीज में पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरुआत तो की लेकिन वो अपनी पारियों को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. वहीं अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भी वो दोनों पारियों में सस्ते में निपट गए.

    जल्दी आउट होना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि जिस अंदाज में शॉ ने अपने विकेट गंवाए, उससे लगता है कि उनकी तकनीक में कुछ खामियां हैं. वीवीएस लक्ष्मण के मुताबिक शॉ को स्विंग गेंदों के खिलाफ दिक्कत पेश आ रही है और यही देखते हुए उन्हें अपने साथियों से सीख लेने की जरूरत है.

    विलियमसन से सीख लें शॉ
    पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा समय में कमेंट्री कर रहे वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने कहा कि पृथ्वी शॉ को केन विलियमसन से सीख लेनी चाहिए. लक्ष्मण ने कहा कि जिस तरह केन विलियमसन ने टीम इंडिया के खिलाफ वेलिंगटन में 89 रनों की पारी खेली उससे पृथ्वी शॉ को सीखना चाहिए. लक्ष्मण के मुताबिक शॉ अपने बैटिंग पार्टनर मयंक अग्रवाल से भी सीख सकते हैं. जो कि न्यूजीलैंड में अच्छी फॉर्म में नहीं होने के बावजूद पहले टेस्ट में अच्छा खेले. मयंक अग्रवाल ने 34 और 58 रनों की पारियां खेली.

    लक्ष्मण के मुताबिक, 'पृथ्वी शॉ को लेग साइड में शॉट खेलने पसंद हैं लेकिन जब गेंद स्विंग हो रही हो तो सीधे बल्ले से खेलना सही रहता है. वो केन विलियमसन से सीख सकते हैं. केन विलियमसन शरीर के पास और बिलकुल आंखों के नीचे गेंद पर शॉट लगाते हैं जो कि ऐसे हालात में खेलने का सही तरीका है.' वैसे वेलिंगटन टेस्ट में सिर्फ पृथ्वी शॉ ही नहीं विराट कोहली, पुजारा जैसे बल्लेबाज भी स्विंग के खिलाफ फंसते दिखे और बड़ा स्कोर नहीं कर सके. नतीजा टीम इंडिया को पहला टेस्ट गंवाना पड़ा.

    क्राइस्टचर्च में शॉ का खेलना मुश्किल
    वैसे क्राइस्टचर्च टेस्ट से पहले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) चोटिल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक शॉ के पैरों में सूजन है और उन्होंने गुरुवार को प्रैक्टिस भी नहीं की. उनकी जगह शुभमन गिल (Shubman Gill) ने नेट्स पर पसीना बहाया. ऐसा कहा जा रहा है कि शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

    बता दें जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त थी, उस दौरान शुभमन गिल ने क्राइस्टचर्च के मैदान पर ही शानदार दोहरा शतक ठोका था. गिल ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 22 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 204 रन ठोके थे. वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हनुमा विहारी ने भी क्राइस्टचर्च में खेले गए उस फर्स्ट क्लास मैच में शतक लगाया था. ऐसे में उम्मीद है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज कम से कम क्राइस्टचर्च में अच्छे रन बनाएंगे, नहीं तो टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप समझिए.

    कप्तानी से हटाए गए केन विलियमसन, इस खिलाड़ी को दी गई टीम की कमान

    Tags: India vs new zealand, Prithvi Shaw, Shubman gill

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर