IPL 2021, DC VS CSK: पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों में ठोका अर्धशतक, कोच पॉन्टिंग को होगा पछतावा!

IPL 2021: पृथ्वी शॉ के तूफानी अर्धशतक ने आलोचकों की बोलती बंद की (फोटो साभार-@PrithviShaw)

IPL 2021: पृथ्वी शॉ के तूफानी अर्धशतक ने आलोचकों की बोलती बंद की (फोटो साभार-@PrithviShaw)

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए महज 27 गेंदों में अर्धशतक लगाया, कोच रिकी पॉन्टिंग भी अपने बयान पर पछता रहे होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने सभी आलोचकों की बोलती बंद कर दी. पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ महज 27 गेंदों में अर्धशतक ठोका. दाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज का बल्ला पिछले आईपीएल में खामोश रहा था और उसके बाद टीम इंडिया के लिए खेलते हुए भी शॉ नाकाम रहे और बाहर हो गए. लेकिन शॉ ने आईपीएल 2021 के पहले ही मैच में दिखा दिया कि उनका स्तर कितना ऊंचा है.

पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा. शॉ ने अपनी पहली बाउंड्री दीपक चाहर पर छक्का लगाकर हासिल की. शॉ के इस शॉट से पता चल गया कि आज मैदान पर ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसने वाले हैं. शॉ ने पांचवें ओवर में शार्दुल ठाकुर की लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके लगाए.

दिल्ली कैपिटल्स को तूफानी शुरुआत दी

पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी ने दिल्ली कैपिटल्स को तेज शुरुआत दी. उनके साथ शिखर धवन ने भी खुलकर स्ट्रोक्स लगाए. दोनों ने दिल्ली का स्कोर महज 28 गेंदों में 50 के पार पहुंचा दिया. पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स ने 65 रन बना डाले और देखते ही देखते पृथ्वी शॉ महज 27 गेंदों में अपना 7वां आईपीएल अर्धशतक लगाया. शॉ ने अर्धशतक के बाद भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. शॉ ने महज 38 गेंदों में 72 रन बनाए. शॉ 14वें ओवर में ब्रावो की गेंद पर कैच आउट हुए. शॉ ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 190 के करीब रहा.
IPL 2021: धोनी के 0 पर आउट होते ही रोहित शर्मा ट्रोल होने लगे, जानिए वजह

पृथ्वी शॉ ने की आलोचकों की बोलती बंद

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 72 रनों की पारी खेल पृथ्वी शॉ ने अपने आलोचकों के मुंह बंद कर दिये. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज की तकनीक पर सवाल खड़े किये जा रहे थे. खुद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग ने भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शॉ की तकनीक पर सवाल खड़े किये थे लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी और अब आईपीएल 2021 के पहले मैच में की है, उससे शायद पॉन्टिंग की गलतफहमी दूर हो गई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज