IND A vs AUS A: पृथ्वी शॉ ने एक हाथ से लपका टिम पेन का शानदार कैच, देखें VIDEO

पृथ्वी शॉ ने एक हाथ से टिम पेन का कैच लपका (@cricketcomau/Twitter)

पृथ्वी शॉ ने एक हाथ से टिम पेन का कैच लपका (@cricketcomau/Twitter)

कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 117 रन बनाकर नाबाद रहे. इस मैच में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 3:58 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. सीनियर गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच (India A vs Australia A) में उम्दा प्रदर्शन करके पहले टेस्ट में भारतीय एकादश में चयन का अपना दावा पुख्ता कर लिया जबकि मेजबान ने दूसरे दिन कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के नाबाद शतक से आठ विकेट पर 286 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलिया के पास अब 39 रन की बढ़त है. भारत ए ने पहली पारी नौ विकेट पर 247 रन पर घोषित की थी. कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 117 रन बनाकर नाबाद रहे. इस मैच में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) का एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा.

टिम पेन और कैमरून ग्रीन के बीच की भागीदारी को तोड़ने के लिए भारत को कुछ खास चाहिए था. 9 विकेट पर 247 रन पर पारी घोषित करने के बाद भारत ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. ओपनर विल पुकोवस्की (01) और जो बर्न्स (4) सस्ते में आउट हो गए. मोहम्मद सिराज ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ए के कप्तान ट्रेविस हेड को आउट कर दिया. रविचंद्रन अश्विन ने मार्क्स हैरिस और निक मेडिंसन को आउट किया.

साक्षी धोनी ने भालू को खिलाया खाना और शेर के बच्चे को पिलाया दूध- VIDEO

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट हो गया, लेकिन इसके बाद टिम पेन और कैमरून ग्रीन ने टीम का स्कोर 200 तक पहुंचा दिया. जब यह लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगा, तब पृथ्वी शॉ ने चौंकाने वाला कैच लेकर इस भागीदारी को तोड़ दिया. 59वें ओवर की अंतिम गेंद पर उमेश यादव की गेंद पर टिम पेन ने शॉट लगाया. स्क्वायर लेग पर खड़े पृथ्वी शॉ ने एक हाथ से गेंद को थाम लिया.


बता दें कि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का टेस्ट में खेलना तय है. तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान के लिए दौड़ में शामिल उमेश ने 18 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं मोहम्मद सिराज ने 19 ओवर में 71 रन देकर दो विकेट चटकाए. उमेश ने सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (एक) और जो बर्न्स(चार) को पवेलियन भेजा. अश्विन ने 19 ओवर में 58 रन देकर दो विकेट लिए.

IND vs AUS: विराट कोहली ने किया Scoop Shot ‘कॉपी’ तो एबी डिविलियर्स ने दिया मजेदार रिएक्शन



ऑस्ट्रेलिया ए के लिए हरफनमौला ग्रीन ने शेफील्ड शील्ड का अपना फॉर्म जारी रखते हुए 173 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 114 रन बनाए. उन्होंने राष्ट्रीय कप्तान टिम पेन (44) के साथ छठे विकेट के लिये 104 रन की साझेदारी की. इससे पहले एक समय पर आस्ट्रेलिया ए के पांच विकेट 98 रन पर गिर गए थे. ग्रीन ने आठवें विकेट के लिए तेज गेंदबाज माइकल नासिर (33) के साथ 49 रन जोड़े.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज