Home /News /sports /

INDvsNZ : दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल को मौका नहीं, पृथ्वी शॉ ही करेंगे ओपनिंग, विराट कोहली ने दिए संकेत!

INDvsNZ : दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल को मौका नहीं, पृथ्वी शॉ ही करेंगे ओपनिंग, विराट कोहली ने दिए संकेत!

विराट कोहली की अगुआई में भारत को वेलिंगटन टेस्ट में दस विकेट की हार मिली थी.

विराट कोहली की अगुआई में भारत को वेलिंगटन टेस्ट में दस विकेट की हार मिली थी.

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट (Wellington Test) में टीम इंडिया (Team India) के ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके थे.

    क्राइस्टचर्च. वेलिंगटन टेस्ट (Wellington Test) में दस विकेट की शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब दूसरे टेस्ट में जीत के साथ सीरीज बराबर करने की कोशिशों में जुटी है. पहले टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह नाकाम रही और दोनों पारियों में 200 रनों का आंकड़ा तक नहीं छू पाई. टीम के लिए सिर्फ अजिंक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल ही क्रीज पर टिकने का जज्बा दिखा सके. टीम इंडिया के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) तो दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे, जिसके बाद माना जा रहा था कि शुभमन गिल (Shubhman Gill) दूसरे टेस्ट में उनकी जगह ले सकते हैं. हालांकि अब कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि क्राइस्टचर्च टेस्ट (Christchurch Test) में पृथ्वी शॉ ही ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

    वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने पृथ्वी शॉ की कमजोरियों को उजागर कर दिया लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली उनकी तकनीक में किसी भी तरह के सुधार करने के प्रयास से पहले ‘देखो और इंतजार करो’ की नीति अपनाते नजर आ रहे हैं. 20 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 16 और 14 रन बनाए थे.

    अलग तरह के गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहे हैं शॉ
    विराट कोहली (Virat Kohli) से जब पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आउट होने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि शॉ के आठ या दस बार इसी तरह से आउट होने के बाद हम बैठकर इस पर विश्लेषण कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है. मुझे नहीं लगता कि यह ऐसे खिलाड़ी के साथ न्याय होगा जो पहली बार विदेशी सरजमीं पर खेल रहा है और घरेलू धरती पर खेलने की तुलना में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग तरह के गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहा हो.'

    जब तक एक गलती नहीं दोहराते तब तक चिंता करने की जरूरत नहीं
    विराट कोहली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस स्तर पर हमें इस बारे में चर्चा करने की जरूरत है कि क्या गलत हुआ क्योंकि मुझे कुछ भी गलत नजर नहीं आया. वह केवल चीजों पर सही तरह से अमल नहीं कर पाया था. एक बल्लेबाज के तौर पर मेरा मानना है कि जब तक आप एक ही गलती सात या आठ बार नहीं दोहराते तब आपको इसको लेकर बहुत अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है.' भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की बैकलिफ्ट सबसे बड़ी है और जब भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शाॅर्ट पिच गेंदें कीं, तब उन्हें परेशानी हुई.

    स्पष्ट सोच के साथ उतरे तो विध्वंसक बल्लेबाज हैं पृथ्वी शॉ
    कप्तान विराट कोहली ने भारतीय ओपनर को लेकर कहा कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) रन बनाने का तरीका तलाश लेंगे क्योंकि वह एक स्वाभाविक स्ट्रोक प्लेयर हैं. वह बड़े रन बनाना जानते हैं. बात सिर्फ पिच की तेजी और उछाल को भांपने की है. अगर वह स्पष्ट सोच के साथ मैदान पर उतरेंगे तो वह बेहद विध्वंसक बल्लेबाज हैं. एक बार जब वह ये महसूस करना शुरू कर देंगे कि वो कर सकते हैं तो ये खेल पूरी तरह अलग होगा. विराट कोहली के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि टीम के तीसरे ओपनर शुभमन गिल को टीम में आने के लिए इंतजार करना होगा.

    Video: रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को पीटा, बरसाए लात-घूंसे!

    ऑस्ट्रेलिया ने छीन ली थी कप्तानी,अब इंग्लैंड की इस टीम की कमान संभालेंगे स्मिथ

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, Indian Cricket Team, Prithvi Shaw, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर