भारतीय अंडर 19 टीम का जलवा जारी, दक्षिण अफ्रीका को 66 रन से दी शिकस्‍त

भारत की अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग हैं

4 देशों के टूर्नामेंट में भारतीय अंडर 19 टीम (India Under 19 Team) ने जीत से खाता खोला. अब उसका सामना रविवार को जिम्बाब्वे से होगा.

  • Share this:
    डरबन: कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) की 103 गेंद में 110 रन की पारी से भारतीय अंडर-19 (Indian Under 19 team) टीम ने शुक्रवार को यहां मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 66 रन से हराकर चार देशों की एक दिवसीय श्रृंखला में जीत से शुरुआत की. टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद भारत ने प्रियम की पारी की बदौलत पांच विकेट पर 264 रन का स्कोर खड़ा किया. ध्रुव जुरेल ने 65 और तिलक वर्मा ने 42 रन का योगदान दिया. इसके बाद मेहमानों ने अंडर-19 विश्व कप (Under 19 World Cup) की तैयारियां जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट पर 198 रन ही बनाने दिए.

    सुशांत मिश्रा ने लिए सबसे ज्‍यादा 4 विकेट
    गेंदबाजों में सुशांत मिश्रा अहम रहे जिन्होंने 48 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले. रवि बिश्नोई को दो विकेट मिले. कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेकर और तिलक वर्मा ने एक-एक विकेट चटकाया. दक्षिण अफ्रीका के लिये कप्तान ब्रायस पार्सन्स 50 गेंद में 57 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. अब भारतीय टीम का सामना रविवार को जिम्बाब्वे से होगा. न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में चौथी टीम है.

    cricket news, sports news, priyam garg, under 19 world cup, indian cricket team, india vs sri lanka, icc, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया वस श्रीलंका, प्रियम गर्ग, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप, आईसीसी
    अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड का का आयोजन साउथ अफ्रीका में होना है. (फाइल फोटो)


    दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से जीती थी सीरीज 
    इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हराया था. टीम इंडिया ने सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में जीत दर्ज की थी, जबकि तीसरे और आखिरी मुकाबले में उसे पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

    दक्षिण अफ्रीका में ही होना है अंडर 19 वर्ल्‍ड कप
    19 जनवरी से अंडर 19 वर्ल्‍ड कप दक्षिण अफ्रीका में ही खेला जाना है. ऐसे में भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से पहले दो सीरीज खेल रही है ऐसे में उसे यहां के माहौल और पिचों के अनुसार ढलने में मदद मिलेगी. भारत अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का डिफेंडिंग चैंपियन है. उसने 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर यह टूर्नामेंट जीता था. 2016 में उसे इस टूर्नामेंट के फाइनल में वेस्‍टइंडीज से हार मिली थी.

    T20 वर्ल्‍ड कप खेलूंगा, बाकी गेंदबाज अभी बच्‍चे हैं: डेल स्‍टेन

    टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पृथ्‍वी शॉ को गंभीर चोट, मैदान से बाहर ले जाए गए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.