• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • प्रियम गर्ग ने कहा- फिटनेस और मानसिक मजबूती से मिलती है कामयाबी, टेस्ट डेब्यू करना सपना

प्रियम गर्ग ने कहा- फिटनेस और मानसिक मजबूती से मिलती है कामयाबी, टेस्ट डेब्यू करना सपना

राहुल द्रविड़ ने बदला भारतीय क्रिकेट

राहुल द्रविड़ ने बदला भारतीय क्रिकेट

अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने बताया कि वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलना चाहते हैं

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. खुद राहुल द्रविड़ जैसा दिग्गज खिलाड़ी उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य मानता है. प्रियम गर्ग ने बुधवार को एक लाइव सेशन के दौरान कहा कि उनका सपना भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना है. प्रियम गर्ग ने बताया कि उनके लिए टेस्ट फॉर्मेट सबसे अच्छा फॉर्मेट है और वो चाहते हैं कि उनका डेब्यू टेस्ट में ही हो.

    प्रियम गर्ग करना चाहते हैं टेस्ट डेब्यू
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने हेलो एप से खास बातचीत में कहा, 'मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं. मेरा सपना है कि इंटरनेशनल डेब्यू हो तो टेस्ट में हो.' प्रियम ने आगे कहा कि अगर आपकी फिटनेस अच्छी है तो कोई भी क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेल सकता है. प्रियम बोले, 'आप हर खिलाड़ी को एक नजरिए से नहीं देख सकते. अगर खिलाड़ी की फिटनेस अच्छी है तो वो तीनों फॉर्मेट खेल सकता है. पिछले साल मैंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेले और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा. जरूरत है तो अच्छी फिटनेस और मानसिक मजबूती की.'

    डाइट का रखते हैं ध्यान
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने बताया कि वो अपनी डाइट का विशेष ध्यान रखते हैं. उन्होंने कहा, ' घर पर मुझे आजकल रोटियां खानी पड़ रही हैं लेकिन आप लोग दाल खा सकते हैं. उबली सब्जियां खानी चाहिए. पानी हमेशा खाना चाहिए. फल और जूस ले सकते हैं. मैं ऑयली चीज नहीं खाता. तेल खाने से बॉडी धीमी हो जाती है.'

    सीखने के लिए आईपीएल जरूरी
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg) ने बताया कि वो आईपीएल इसलिए खेलना चाहते हैं क्योंकि वहां बड़े-बड़े खिलाड़ी आते हैं जिनसे सीखने को काफी कुछ मिलता है. प्रियम गर्ग बोले, 'मुझे बस आईपीएल खेलना है. मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं कितने में बिकूंगा, मुझे कौन सी टीम खरीदेगी. मैं 20 लाख में बिकता या 20 करोड़ में उससे फर्क नहीं पड़ता. बस आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलना और सीनियर खिलाड़ियों से सीखना बड़ी चीज है.' बता दें प्रियम गर्ग को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.9 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा है, जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.

    प्रियम को पसंद है चेन्नई सुपरकिंग्स
    प्रियम गर्ग (Priyam Garg) भले ही सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े हैं लेकिन निजी तौर पर उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स टीम पसंद है. प्रियम गर्ग के पसंदीदा कप्तान एमएस धोनी हैं. वहीं प्रियम ने बताया कि उन्हें अपने कप्तान डेविड वॉर्नर से ज्यादा पसंद विराट कोहली हैं.

    सेक्स स्कैंडल में फंसने के बाद अफरीदी ने पिता से कहा-मेरी शादी करा दो!

    धोनी के वीडियो ने तोड़ा फैंस का हौसला, चलाया ये अभियान!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज