लाइव टीवी

रनों का अंबार लगाने वाले प्रियांक पांचाल ने फिर जड़ा शतक, कब मिलेगी टीम इंडिया में जगह?

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 7:52 PM IST
रनों का अंबार लगाने वाले प्रियांक पांचाल ने फिर जड़ा शतक, कब मिलेगी टीम इंडिया में जगह?
प्रियांक पांचाल और जसप्रीत बुमराह.

गुजरात के प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) 29 साल के हैं. उन्‍होंने अभी तक फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 87 मैच खेले हैं और 47.22 की औसत से 6186 रन बनाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 7:52 PM IST
  • Share this:
सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) ने दक्षिण अफ्रीका ए (South Africa A) के खिलाफ दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को शतकीय पारी खेली. इससे भारत ए (India A) ने मुकाबले को ड्रा पर समाप्त किया. दो मैचों की इस श्रृंखला के पहले मैच को भारत ने जीता था जिससे श्रृंखला 1-0 से उसके पक्ष में रही. गुजरात के बल्लेबाज पांचाल ने 192 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 109 रन बनाए जिससे भारतीय टीम ने 70 ओवर में तीन विकेट पर 202 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. दक्षिण अफ्रीकी पारी में 161 रन बनाने वाले एडेन मार्करम मैन ऑफ द मैच रहे.

पांचाल ने मोर्चा संभाला
प्रियांक पांचाल ने भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान दो बड़ी साझेदारियां की. उन्होंने सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन (37) के साथ 94 रन की साझेदारी की और फिर तीसरे विकेट के लिए करुण नायर (नाबाद 51) के साथ 92 रन जोड़े. बाएं हाथ के गेंदबाज सेनुरान मुथुसामी ने अपनी गेंद पर कैच लेकर पांचाल की पारी का अंत किया. मुथुसामी दो अक्टूबर से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम का हिस्सा है. इसके बाद मैच का नतीजा निकलने की संभावना नहीं दिख रही थी और मुकाबले को ड्रॉ कर दिया गया.

priyank panchal, india a vs south africa a, indian cricket, team india, sports news, cricket news, प्रियांक पांचाल, इंडिया ए, दक्षिण अफ्रीका ए, क्रिकेट न्‍यूज
प्रियांक पांचाल लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं.




नायर ने भी लगाया अर्धशतक
पहली पारी में 78 रन बनाने वाले नायर भी पूरी लय में दिखे. उन्‍होंने नाबाद अर्धशतक (51) लगाया. पहली पारी में 92 रन बनाने वाले गिल ने दूसरी पारी में स्कोरर को ज्यादा परेशान नहीं किया. वह केवल तीन गेंद ही खेल पाये और डेन पीट की गेंद पर मुथुसामी ने उनका कैच लपका. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 417 रन बनाये थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 400 रन बनाये.

रनों का अंबार लगा रहे हैं पांचाल
घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ सत्र में रनों का अंबार लगाने वाले पांचाल ने पहली पारी की नाकामी को पीछे छोड़ते हुए शानदार बल्‍लेबाजी की. उन्‍होंने शतकीय पारी के दौरान कई आकर्षक शॉट लगाए. पिछले कुछ सालों में प्रियांक का प्रदर्शन जबरदस्‍त रहा है. अपने पिछले 51 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में उन्‍होंने 81 पारियों में 61 की औसत से 4431 रन बनाए हैं.

उन्‍होंने इस दौरान 17 शतक व 16 अर्धशतक लगाए हैं. 17 शतकों में उनके 10 स्‍कोर 140 रन से ज्‍यादा के रहे हैं और इनमें दो दोहरे व एक तिहरा शतक भी शामिल हैं. रणजी ट्रॉफी के 2016-17 के सीजन में उन्‍होंने रिकॉर्ड 1310 रन बनाए थे.

shubman gill, priyank panchal, abhimanyu easwaran, indian cricket team, team india, शुभमन गिल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, इंडिया साउथ अफ्रीका टेस्‍ट, टीम इंडिया
प्रियांक पांचाल गुजरात के लिए सलामी बल्‍लेबाज की भूमिका निभाते हैं.


कौन हैं प्रियांक पांचाल
गुजरात रणजी टीम के लिए पारी की शुरुआत करने वाले प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) 29 साल के हैं. उन्‍होंने अभी तक फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 87 मैच खेले हैं और 47.22 की औसत से 6186 रन बनाए हैं. इसमें 21 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं. नाबाद 314 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है. पांचाल 11 साल से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं.

पिछले रणजी सीजन में वे सबसे ज्‍यादा रन बनाने में चौथे नंबर पर रहे थे. उन्‍होंने गुजरात के लिए 9 मैच में 59.86 की औसत से 4 शतक व 5 अर्धशतक की मदद से 898 रन बनाए थे.

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया की ट्रेनिंग में हुए शामिल, ऋषभ पंत को दिया 'गुरुमंत्र

एमएस धोनी क्रिकेट छोड़ दें इससे पहले कि उन्‍हें निकाल दिया जाए: सुनील गावस्‍कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 7:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर