PSL 2020 के फाइनल में पहुंची कराची किंग्स, सुपरओवर में मुल्तान सुल्तांस को हराया

Multan Sultans vs Karachi Kings, Qualifier: PSL के फाइनल में पहुंची कराची किंग्स (PHOTO-PSL)
Multan Sultans vs Karachi Kings, Qualifier: PSL के फाइनल में पहुंची कराची किंग्स (PHOTO-PSL)

मुल्तान सुल्तांस और कराची किंग्स (Multan Sultans vs Karachi Kings) का मैच टाई हुआ, लेकिन सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर की जबर्दस्त गेंदबाजी के दम पर कराची किंग्स फाइनल में पहुंच गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 8:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कराची किंग्स ने पाकिस्तान सुपर लीग 2020 के फाइनल में जगह बना ली है. शनिवार को खेले गए क्वालिफायर मुकाबले में कराची किंग्स ने मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans vs Karachi Kings) को सुपर ओवर में हराकर फाइनल में जगह बना ली. मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए जवाब में कराची की टीम भी 141 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर तक गया. सुपर ओवर में कराची किंग्स ने 13 रन बनाए. इसके बाद कराची किंग्स के कप्तान इमाद वसीम ने सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर को गेंद थमाई, जिन्होंने 6 गेंदों पर 9 ही रन खर्च किए और मुल्तान सुल्तांस पीएसएल से बाहर हो गई.

आखिरी ओवर का रोमांच के बाद हुआ सुपर ओवर
कराची और मुल्तान के बीच का मुकाबला सुपर ओवर तक कैसे पहुंचा ये भी काफी दिलचस्प रहा. कराची को आखिरी ओवर में 7 रनों की दरकार थी. वहीं मुल्तान सुल्तांस ने गेंद मोहम्मद इलियास को सौंपी. जिन्होंने अपनी पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. दूसरी गेंद पर उन्होंने आमिर को आउट कर दिया. इसके बाद उन्होंने इमाद वसीम को सिर्फ 1 रन बनाने दिया. अंतिम 2 गेंदों पर कराची को 5 रन की दरकार थी लेकिन इमाद वसीम पांचवीं गेंद पर रन नहीं बना सके. ऐसे में आखिरी गेंद पर कराची को जीत के लिए 5 रन और मैच टाई कराने के लिए 4 रन चाहिए थी. आखिरी गेंद पर इमाद वसीम ने चौका लगाकर मैच को टाई कर दिया. इसके बाद मैच सुपर ओवर तक गया.

सुपर ओवर की जंग
सुपर ओवर में मुल्तान सुल्तांस ने गेंद सोहेल तनवीर को सौंपी. वहीं कराची ने शरजील खान और रदरफोर्ड को बल्लेबाजी पर उतारा. पहली 2 गेंदों पर कराची की टीम सिर्फ 3 ही रन बना सकी. इसके बाद तीसरी गेंद पर तनवीर ने शरजील खान को आउट कर दिया. हालांकि इसके बाद रदरफोर्ड ने तनवीर की चौथी गेंद पर चौका और पांचवीं गेंद पर छक्का लगा दिया. आखिरी गेंद पर तनवीर ने रनदरफोर्ड को आउट जरूर कर दिया लेकिन कराची के गेंदबाज मोहम्मद आमिर को बचाने के लिए 13 रन मिल गए.



WBBL 2020: नेट सिवर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, नहीं आएगा आंखों पर यकीन-Video

मोहम्मद आमिर की जानदार यॉर्कर
कराची किंग्स ने मोहम्मद आमिर को सुपर ओवर सौंपा. आमिर ने जबर्दस्त यॉर्कर फेंकते हुए ओपनर रिली रूसो और रवि बोपारा को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. अंतिम गेंद पर मुल्तान सुल्तांस को 6 रनों की दरकार थी लेकिन रूसो 1 ही रन बना सके और इस तरह कराची की टीम फाइनल में पहुंच गई. बता दें कराची किंग्स के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में सबसे ज्यादा 13 पारियां खेलने का रिकॉर्ड बनाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज