PSL 2021 पर भी फिर कोरोना संकट, पाकिस्तान का तेज गेंदबाज COVID-19 की चपेट में

PSL 2021: अनवर अली कोरोना की चपेट में आए (PC-AFP)

PSL 2021: अनवर अली कोरोना की चपेट में आए (PC-AFP)

पाकिस्तान सुपर लीग के छठे सीजन के बचे हुए मुकाबले अबु धाबी में होने हैं लेकिन उससे पहले ही क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज अनवर अली (Anwar Ali) कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड आर्थिक नुकसान से बचने के लिए हर हाल में पीएसएल के छठे सीजन (PSL 2021) के बचे हुए मैच आयोजित करने की तैयारी कर रहा है. बचे हुए मुकाबले अबु धाबी में होने हैं लेकिन टूर्नामेंट दोबारा शुरू होने से पहले ही इसपर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाड़ी अनवर अली (Anwar Ali COVID-19 positive)  को कोरोना हो गया है.

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जिओ न्यूज की खबर के मुताबिक अनवर अली कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वो पीएसएल-6 से बाहर होने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. बता दें क्वेटा ग्लैडिएटर्स के ही तेज गेंदबाज नसीम शाह पीसीबी के कोविड नियमों को तोड़ने के चलते टूर्नामेंट से बर्खास्त कर दिये गए हैं और शाहिद अफरीदी कमर में दर्द के चलते पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर हुए हैं.

क्वेटा ग्लैडिएटर्स को दो बड़े झटके

पीएसएल-6 दोबारा शुरू होने से पहले ही क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम ज्यादा मुश्किलों में घिरती दिख रही है. प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले उसके दो अहम तेज गेंदबाज ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हालांकि अनवर अली ने लीग रुकने तक 1 मैच ही खेला था और उन्हें एक भी कामयाबी नहीं मिली थी. नसीम शाह ने भी कोई विकेट नहीं लिया था और उन्होंने दो मैच खेले थे.
यह भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने कहा- विराट कोहली ने मुझे स्लेज किया था, इससे मुझे खुशी हुई, क्योंकि?

नसीम शाह की बचकाना गलती

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को देश से रवाना होने से पहले कोविड—19 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के कारण अबुधाबी में होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बाकी बचे मैचों में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया. पीसीबी ने बयान जारी करके बताया कि क्वेटा ग्लैडिएटर्स के शाह को आरटी पीसीआर परीक्षण की पुरानी रिपोर्ट के साथ लाहौर में होटल में पहुंचने के कारण टीम से बाहर​ किया गया. पीसीबी ने सभी खिलाड़ियों को 48 घंटे पुरानी आरटी पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ 24 मई तक टीम होटलों में पहुंचने के लिये कहा था. पीसीबी ने कहा, ''नसीम ने 18 मई को किये गये परीक्षण की पीसीआर रिपोर्ट सौंपी थी. इसके बाद उन्हें अलग तल पर रखा गया. पीएसएल की चिकित्सा सलाहकार पैनल की सिफारिशों के बाद उन्हें बाहर करने का फैसला किया गया. ''

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज