PSL 2021: बाबर आजम ने अपनी टीम को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए कैसे?

PSL 6: बाबर आजम ने अपनी टीम को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए कैसे?  (फोटो-एएफपी)

PSL 6: बाबर आजम ने अपनी टीम को हरवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी, जानिए कैसे? (फोटो-एएफपी)

पाकिस्तान के कप्तान और कराची किंग्स के खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) ने PSL 2021 में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ नाबाद 85 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम मैच हार गई.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम मौजूदा दौर के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शूमार किया जाता है. यहां तक कि बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से भी होती है. बाबर आजम से उनकी टीम को उम्मीद होती है कि वो उसे मैच जिताएं लेकिन PSL 2021 के 16वें मुकाबले में इस बल्लेबाज ने अपनी टीम को मैच ही हरवा दिया. बाबर आजम ने मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 85 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम मैच हार गई. आप सोच रहे होंगे बाबर आजम ने तो 134 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए ऐसे में अपनी टीम की हार में उनका क्या कसूर? आइए आपको बताते हैं कि आखिर बाबर आजम ने क्या किया?

बाबर आजम के नाबाद 85 रन देखने में तो ज्यादा लग रहे हैं लेकिन विरोधियों पर उनका प्रभाव ना के बराबर पड़ा. दरअसल बाबर आजम ने कराची किंग्स को बेहद ही धीमी शुरुआत दिलाई. आजम ने पहले 51 रनों के लिए 47 गेंद खेली और यहीं से उनकी टीम पर दबाव बढ़ गया. बाबर आजम ने अगली 16 गेंदों पर 34 रन जरूर बनाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. यही वजह है थी कि आखिरी वक्त तक बाबर आउट नहीं हुए और कराची को हार का मुंह देखना पड़ा.

मुल्तान सुल्तांस की जीत

बता दें मुल्तान सुल्तांस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन बनाए. मुल्तान के लिए रिली रोसू ने 24 गेंदों में 44, और खुशदिल शाह ने 32 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली. कप्तान रिजवान ने 29 रनों की पारी खेली. जवाब में कराची किंग्स 20 ओवर में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी. शरजील खान, मार्टिन गप्टिल, थिसारा परेरा जैसे खिलाड़ियों से लैस ये टीम मैच नहीं जीत सकी. बता दें कराची किंग्स 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. लाहौर कलंदर्स 6 मैचों में 5 जीत के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज