• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PSL 2021: सीजन के शुरुआत में हालत थी बेहद खराब, फिर 'सीक्रेट कोड' ने मुल्‍तान सुल्‍तान को बनाया चैंपियन

PSL 2021: सीजन के शुरुआत में हालत थी बेहद खराब, फिर 'सीक्रेट कोड' ने मुल्‍तान सुल्‍तान को बनाया चैंपियन

मुल्‍तान सुल्‍तान ने पहली बार पीएसएल का खिताब जीता था (PSL Twitter/ twitter)

मुल्‍तान सुल्‍तान ने पहली बार पीएसएल का खिताब जीता था (PSL Twitter/ twitter)

पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2021) के छठे सीजन की शुरुआत में मुल्‍तान सुल्‍तान पांच में से महज एक मैच ही जीत पाया था, फिर टीम इस सीजन की चैंपियन बन गई.

  • Share this:
    क्रिनई दिल्‍ली. पिछले सप्‍ताह ही पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2021) के छठे सीजन का आयोजन किया गया. मोहम्‍मद रिजवान की अगुआई वाली मुल्‍तान सुल्‍तान (Multan Sultans) ने पेशावर जाल्‍मी को मात देकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. अबु धाबी चरण में टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. मुल्‍तान सुल्‍तान की सफलता के पीछे एक्‍सपर्ट के काफी विश्‍लेषण का भी हाथ रहा. कुछ मैचों के दौरान मुल्‍तान ने कुछ सीक्रेट कोड का इस्‍तेमाल किया, जिसने एक्‍सपर्ट और फैंस का ध्‍यान खींचा.

    टीम के गेंदबाजी कोच अजहर महमूद ने अब इसकी वजह का खुलासा किया. उन्‍होंने खुलासा किया था कोड विपक्षी बल्‍लेबाज और उनके गेंदबाजों के बीच मैच अप पर कप्‍तान को सलाह देने का एक तरीका था. अजहर ने यह भी साफ किया है कि उन्‍होंने कप्‍तान के फैसले को प्रभावित नहीं किया. वह बस सलाह दे रहे थे. उन्‍होंने कहा कि पीएसएल में हमने जो नंबर कोड का इस्‍तेमाल‍ किया था, वो कप्‍तान और गेंदबाज के लिए सीक्रेट सिग्‍नल था कि वो मैदान पर क्‍या कर सकते हैं.

    कप्‍तान को सलाह दे रहे थे सीक्रेट कोड

    पाक पेशन से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि बेशक कोड कप्‍तान को यह नहीं बता रहे थे कि क्‍या करना है. बल्कि इसकी बजाय वह कप्‍तान को सलाह दे रहे थे, कौन सा गेंदबाज किस बल्‍लेबाज के लिए अच्‍छा है. टूर्नामेंट के इस सीजन में मुल्‍तान का सफर काफी यादगार रहा.

    यह भी पढ़ें : 

    Cricket Matches Today: घरेलू क्रिकेट में जारी रहेगा खेल का रोमांच, जानें आज के मैचों का शेड्यूल


    डेवॉन कॉनवे का अब काउंटी डेब्‍यू मैच में धमाल, इंग्‍लैंड में 9 मैचों में ही मचा दिया कोहराम


    कोविड के कारण टूर्नामेंट स्‍थगित होने से पहले इस टीम ने पांच में से महज एक मैच ही जीता था. हालांकि इसके बाद टूर्नामेंट का दूसरा चरण अबु धाबी में होने पर टीम ने लगातार 4 मैच जीतकर टेबल में टॉप दो में जगह बना ली और फिर आसानी से फाइनल भी जीत लिया. टीम के कप्‍तान रिजवान सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे. 12 मैचों में उन्‍होंने 45.45 की औसत से 500 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज